IND-W vs AUS-W 3rd T20I Updates: हीली ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता, जानें क्या-क्या हुआ बदलाव, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

IND-W vs AUS-W 3rd T20I Updates: कप्तान एलिसा हीली ने मंगलवार को यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 9, 2024 06:52 PM2024-01-09T18:52:40+5:302024-01-09T18:55:24+5:30

IND-W vs AUS-W 3rd T20I Live Updates Australia Women opt to bowl Australia wins toss, elects to bowl first vs India Both sides unchanged India Women vs Australia Women, 3rd T20I  | IND-W vs AUS-W 3rd T20I Updates: हीली ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योता, जानें क्या-क्या हुआ बदलाव, यहां देखें प्लेइंग इलेवन

file photo

googleNewsNext
Highlightsहरफनमौला खिलाड़ी एलिस पैरी को 300 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए बधाई दी।दोनों टीमें इस मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतर रही है। भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की।

IND-W vs AUS-W 3rd T20I Updates: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली ने मंगलवार को यहां तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। दोनों टीमें इस मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतर रही है। हरफनमौला खिलाड़ी एलिस पैरी को 300 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए बधाई दी।

टीम इस प्रकार हैं:

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (डब्ल्यू), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, तितास साधु, रेणुका ठाकुर सिंह।

ऑस्ट्रेलिया: बेथ मूनी, एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ, एलिसे पेरी, एशले गार्डनर, फोबे लिचफील्ड, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, किम गर्थ, मेगन शुट्ट।

तैंतीस साल की पैरी ने रविवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय के दौरान यह महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। पैरी ने इस मैच में नाबाद 34 रन बनाये जिससे ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने एक बयान में कहा, ‘‘एलिस पैरी को 300वां अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलने के लिए बधाई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एलिस खेल में अब तक के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक है और खेल खेलने के इच्छुक युवाओं के लिए सबसे प्रेरणादायक आदर्श हैं।’’

जुलाई 2007 में 16 साल की उम्र में न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली पैरी छह टी20 विश्व कप खिताब, दो एकदिवसीय विश्व कप खिताब और राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। हॉकले ने कहा, ‘‘वह ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रही हैं जो ऑस्ट्रेलियाई खेल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह एलिस का पेशेवरपन और एलीट स्तर पर निरंतर प्रदर्शन का प्रमाण है कि उन्हें हाल में आईसीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ महिला टी20 क्रिकेटर के लिए नामित किया गया है।’’ ऑस्ट्रेलिया के लिए तीनों प्रारूपों में पैरी ने सर्वाधिक 323 विकेट चटकाए हैं।

जबकि वह देश के लिए 6,585 रन बनाकर मेग लेनिंग के बाद दूसरी सबसे सफल बल्लेबाज हैं। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक हजार रन और सौ विकेट की उपलब्धि हासिल करने वाली दुनिया की पहली खिलाड़ी थीं।

Open in app