रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में क्यों मिली हनुमा विहारी को जगह, कप्तान कोहली ने किया खुलासा

हनुमा विहारी ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। इससे पहले वो पहली पारी में 32 रन बनाकर आउट हो गए थे।

By सुमित राय | Published: August 27, 2019 12:16 PM2019-08-27T12:16:55+5:302019-08-27T12:16:55+5:30

Ind vs WI: Virat Kohli explains inclusion of Hanuma Vihari in side ahead of Rohit Sharma | रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में क्यों मिली हनुमा विहारी को जगह, कप्तान कोहली ने किया खुलासा

रोहित शर्मा की जगह टीम इंडिया में क्यों मिली हनुमा विहारी को जगह, कप्तान कोहली ने किया खुलासा

googleNewsNext
Highlightsभारत ने विंडीज को पहले टेस्ट में 318 रनों से हराया था।भारतीय टीम में रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को चुना गया था।हनुमा विहारी ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में 93 रनों की शानदार पारी खेली थी।

भारतीय क्रिकेट टीम ने एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की जीत के बावजूद टीम के प्लेइन इलेवन चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। टीम में रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को नहीं चुने जाने पर कई एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाया था।

भारतीय कप्तान ने पहले टेस्ट में रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को शामिल किया था, जबकि रोहित शर्मा ने हाल ही में खत्म हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था और अब उनके पास टेस्ट क्रिकेट में अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका था। मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित की जगह हनुमा विहारी को चुने जाने को लेकर सवाल का जवाब दिया।

मैच के बाद कोहली ने कहा कि वह उन चर्चाओं से अवगत थे जो भारत के प्लेइंग इलेवन के आसपास होती रहती हैं, लेकिन खिलाड़ियों को शामिल करने या बाहर करने के फैसले हमेशा टीम के हित को ध्यान में रखते लिया गया था।

हनुमा विहारी को टीम में चुने जाने पर कोहली ने कहा, 'विहारी को टीम में जगह मिली, क्योंकि टीम में उनका संयोजन महत्वूर्ण है। वह एक प्रभावी अंशकालिक गेंदबाज है और हमें स्लो ओवर रेट को सही करने में मदद कर सकते हैं।'

कोहली ने कहा, 'प्लेइंग इलेवन चुने जाने से पहले ग्रुप डिस्कशन होता और फिर फैसला किया जाता है कि टीम के लिए क्या बेहतर है। प्लेइंग इलेवन के लिए हमेशा लोगों की राय होती है, लेकिन लोगों को पता होगा कि यह टीम के हित में है।'

बता दें कि हनुमा विहारी ने भारतीय टीम की दूसरी पारी में 93 रनों की शानदार पारी खेली थी। इससे पहले वो पहली पारी में 32 रन बनाकर आउट हो गए थे। भारतीय टीम ने विंडीज को पहले मैच में 318 रनों से हराया था। सीरीज का दूसरा मैच 30 अगस्त से खेला जाएगा।

Open in app