IND VS WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी, जुलाई-अगस्त में सीरीज, जानें शेयडूल

IND VS WI: श्रीलंका या अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के बाद संभव हो सकता है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 25, 2023 6:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई जून में एक और छोटी घरेलू सीरीज कराने पर विचार कर रहा है।बीसीसीआई को एक अल्पकालिक प्रसारक की जरूरत है। 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे के साथ खत्म हुई थी।

IND VS WI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस साल के अंत में वेस्टइंडीज में दो और ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय खेलने के लिए सहमत हो गया है। यह सीरीज जुलाई-अगस्त में खेला जाएगा। एफटीपी का हिस्सा है। टीम इंडिया दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेगी।

इसके अलावा बीसीसीआई जून में एक और छोटी घरेलू सीरीज कराने पर विचार कर रहा है। हालाँकि अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है। जून के दूसरे पखवाड़े में श्रीलंका या अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के बाद संभव हो सकता है।

लंदन में डब्ल्यूटीसी फाइनल (सात से 11 जून तक) और वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत के बीच इस तरह की सीरीज का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए टीम के जुलाई के पहले सप्ताह में रवाना होने की उम्मीद है। क्रिकबज के अनुसार इस पर विभिन्न बोर्डों के साथ चर्चा हुई थी।

बीसीसीआई को एक अल्पकालिक प्रसारक की जरूरत है। नए प्रसारण सौदे पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना नहीं है। मौजूदा डील 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे के साथ खत्म हुई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए दुबई में हाल ही में आईसीसी की बैठकों के दौरान अतिरिक्त खेलों को द्विपक्षीय रूप से अंतिम रूप दिया गया था।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के अध्यक्ष ने पुष्टि या खंडन करने से इनकार कर दिया। भारत के 10-12 जुलाई के आसपास टेस्ट के साथ 10 मैचों की सीरीज शुरू करने की उम्मीद है और शनिवार को सीडब्ल्यूआई की एजीएम के बाद कार्यक्रम को अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

31 मार्च से आईपीएल शुरू हो रहा है। भारतीय टीमों के पास विश्व कप तक एक बिजी शेड्यूल होगा, जिसमें डब्ल्यूटीसी (7-12 जून, रिजर्व डे सहित) आईपीएल (31 मार्च-28 मई) के तुरंत बाद फाइनल होगा। सितंबर में एशिया कप के साथ कैरेबियाई और आयरलैंड के दौरे के बाद अक्टूबर में एकदिवसीय विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है।

टॅग्स :आईसीसीवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमटीम इंडियारोहित शर्माआईसीसी वर्ल्ड कपआईपीएल 2023
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या