Ind vs WI: घुटने की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुआ टीम इंडिया का ओपनर, संजू सैमसन को मिली टीम में जगह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल किया गया है।

By सुमित राय | Published: November 27, 2019 12:56 PM2019-11-27T12:56:51+5:302019-11-27T12:56:51+5:30

Ind vs WI, T20 Series: Opener Shikhar Dhawan ruled out due to knee injury, Sanju Samson named replacement | Ind vs WI: घुटने की चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर हुआ टीम इंडिया का ओपनर, संजू सैमसन को मिली टीम में जगह

शिखर धवन घुटने की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं।

googleNewsNext
Highlightsधवन घुटने की चोट के कारण अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।शिखर धवन की जगह भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन के टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को शामिल किया गया है।

शिखर धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के पहले सुपर लीग मैच में महाराष्ट्र के खिलाफ बाएं पैर के घुटने में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल जाना पड़ा था, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें एक हफ्ते के लिए आराम की सलाह दी थी, हालांकि अब वह पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने बुधवार को जारी बयान में कहा, 'सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगी चोट के बाद शिखर धवन के घुटने में गहरा घाव है और उन्हें ठीक होने में सयम लगेगा। बोर्ड की मेडिकल टीम ने उनके घाव की समीक्षा की और उनका आकलन किया। इसके बाद मेडिकल टीम ने सुझाव दिया कि धवन को कुछ और समय चाहिए।'

बीसीसीआई ने बयान में आगे कहा, 'अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने संजू सैमसन को टी 20 सीरीज के लिए शिखर धवन के प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया है।'

संजू सैमसन को पहले टीम में जगह नहीं दी गई थी, जिसके बाद कई दिग्गजों ने सेलेक्शन पर सवाल उठाए थे। संजू सैमसन को इस साल घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था, लेकिन उन्हें एक मैच में भी खेलने का मौका नहीं मिला और टीम से बाहर कर दिया गया था।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज का की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में आठ दिसंबर को और आखिरी टी20 हैदराबाद में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगा।

Open in app