IND vs WI: हरमनप्रीत कौर ने हवा में एक हाथ से लपका शानदार कैच, Video देख रह जाएंगे दंग

ये वाकया वेस्टइंडीज की पारी की आखिरी गेंद का है। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में पर मेजबान टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने एकता बिष्ट की बॉल पर हवा में लंबा शॉट लगाया।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 2, 2019 01:59 PM2019-11-02T13:59:34+5:302019-11-02T13:59:34+5:30

IND vs WI: Harmanpreet Kaur takes stunning catch in India's 1-run loss to West Indies women | IND vs WI: हरमनप्रीत कौर ने हवा में एक हाथ से लपका शानदार कैच, Video देख रह जाएंगे दंग

IND vs WI: हरमनप्रीत कौर ने हवा में एक हाथ से लपका शानदार कैच, Video देख रह जाएंगे दंग

googleNewsNext

भारत और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच एंटीगुआ में आईसीसी वुमंन्स चैम्पियनशिप के दौरान हरमनप्रीत कौर ने ऐसा कैच लपका, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इस कैच को देख सभी ने हरमनप्रीत कौर को 'सुपरगर्ल' बताया।

ये वाकया वेस्टइंडीज की पारी की आखिरी गेंद का है। सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में पर मेजबान टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने एकता बिष्ट की बॉल पर हवा में लंबा शॉट लगाया। बॉल छक्के के लिए बाउंड्री के बाहर जाने ही वाली थी कि हरमनप्रीत कौर ने हवा में छलांग लगाकर इसे लपक लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया।

सलामी बल्लेबाज प्रिया पूनिया की अर्धशतकीय पारी भी भारतीय महिला टीम के काम नहीं आ सकी क्योंकि इसके बावजूद उन्हें वेस्टइंडीज से एक रन से हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम को जीत के लिये 226 रन का लक्ष्य मिला, जिसका पीछा करते हुए प्रिया ने 107 गेंद में 75 रन की पारी के दौरान छह चौके जमाये जबकि शीर्ष में जेमिमा रोड्रिग्स ने 67 गेंद में 41 रन की पारी खेली, लेकिन निचले क्रम से उन्हें सहयोग नहीं मिला जिससे टीम निर्धारित 50 ओवर में 224 रन पर आउट हो गयी और एक रन से चूक गयी। 

इससे पहले स्टेफनी टेलर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और उन्होंने 91 गेंद में 94 रन की कप्तानी पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के लगाये। सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए 82 गेंद में 51 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को सात विकेट पर 225 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया।

Open in app