भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे क्रिस गेल, क्रिकेट से ब्रेक के पीछे बताया यह बड़ा कारण

भारत को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

By सुमित राय | Published: November 27, 2019 8:03 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुद को सीरीज से अलग कर लिया है।गेल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के सबसे धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल ने खुद को सीरीज से अलग कर लिया है और आराम करने का फैसला किया है। इसके साथ ही क्रिस गेल के टी20 सीरीज में भी खेलना संदिग्ध है।

गेल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे और इसके बजाय 2020 की अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। गेल ने कहा, 'वेस्टइंडीज ने मुझे वनडे में खेलने के लिए बुलाया है, लेकिन मैं नहीं खेल पाऊंगा। वे (चयनकर्ता) चाहते हैं कि मैं युवाओं के साथ खेलूं, लेकिन इस साल मैं विश्राम लेने जा रहा हूं।’’

गेल ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं। मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा। मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया। मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ।’’

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है और दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। टी20 सीरीज का की शुरुआत 6 दिसंबर से होगी और पहला मैच मुंबई में खेला जाएगा।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच तिरुवनंतपुरम में आठ दिसंबर को और आखिरी टी20 हैदराबाद में 11 दिसंबर को खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की शुरुआत 15 दिसंबर से होगी और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होगा।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजक्रिस गेलवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या