Ind Vs WI 3rd ODI: भारत ने तीसरे वनडे में 4 खिलाड़ी बदले, मैच में हुई जीत तो 5 साल बाद मिलेगी एक अनूठी कामयाबी

Ind Vs WI 3rd ODI: भारत ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मैच में टीम इंडिया ने चार बदलाव किए हैं। केएल राहुल प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 11, 2022 2:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और वेस्टइंडीज के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है तीसरा वनडे।भारत ने तीसरे वनडे के लिए टीम में चार बदलाव किए हैं, केएल राहुल प्लेइंग-11 में शामिल नहीं हैं।कुलदीप यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शिखर धवन को प्लाइंग-11 में शामिल किया गया है।

अहमदाबाद: भारत और वेस्टइंडीज के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज तीसरा और सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है। सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। दिलचस्प ये भी है कि भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 4 बदलाव किए हैं।

भारतीय टीम में चार बदलाव करते हुए कुलदीप यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और शिखर धवन को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, युजवेंद्र चहल सहित दीपक हुड्डा, शार्दुल ठाकुर और केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। वेस्टइंडीज की टीम में एक बदलाव है। अकील हुसैन की जगह हेडन वॉल्श को उतारा गया है।

पांच साल बाद भारत के सामने व्हाइटवॉश का मौका

भारत वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ अभी 2-0 से आगे हैं। ऐसे में अगर आज का भी मैच टीम इंडिया जीत जाती है तो सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप करेगी। ऐसे में 2017 के बाद यह पहली बार होगा जब भारतीय टीम वनडे सीरीज में व्हाइटवॉश करेगी। इससे पहले 2017 में भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में 5-0 से जीत हासिल की थी।

यही नहीं रोहित शर्मा 8वें भारतीय कप्तान बन जाएंगे जिनके नेतृत्व में भारतीय टीम वनडे सीरीज में व्हाइटवॉश करेगी। इससे पहले कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर, मोहम्मज अजरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी, गौतम गंभीर, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ऐसा कर चुकी है।

ये है भारत और वेस्टइंडीज की प्लेइंग-11 टीम

वेस्टइंडीज: शाई होप (विकेटकीपर), ब्रेंडन किंग, डैरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान), जेसन होल्डर, फाबियान एलन, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ, हेडन वॉल्श, केमार रोच।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटीकीपर), वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

भारत ने इस वनडे सीरीज के पहले मैच में 6 विकेट से जीत हासिल की थी। ये मुकाबला 6 फरवरी को खेला गया था। वहीं, 9 फरवरी को दूसरे मैच में टीम इंडिया ने 44 रनों से जीत हासिल की थी। इस सीरीज के बाद तीन टी20 मैच भी दोनों टीमों के बीच खेले जाने हैं। ये मुकाबले कोलकाता में होंगे।

टॅग्स :भारत Vs वेस्टइंडीजटीम इंडियाशिखर धवनकेएल राहुलरोहित शर्माकुलदीप यादवश्रेयस अय्यर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या