Ind vs SCO T20 World Cup: भारत का स्कॉटलैंड से मुकाबला आज, बड़े अंतर से जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय कप्तान विराट कोहली का आज 33वां जन्मदिन भी है। ऐसे में कोहली ब्रिगेड इस मैच को बड़े अंतर से जीतकर अपने कप्तान को जन्मदिन का तोहफा देना चाहेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 5, 2021 11:32 AM2021-11-05T11:32:06+5:302021-11-05T11:40:00+5:30

Ind vs SCO T20 World Cup india needs huge victory against SCO today | Ind vs SCO T20 World Cup: भारत का स्कॉटलैंड से मुकाबला आज, बड़े अंतर से जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

टीम इंडिया

googleNewsNext
Highlightsभारतीय कप्तान विराट कोहली का 33वां जन्मदिन आजस्कॉटलैंड के खिलाफ भारत को चाहिए बड़े अंतर की जीत

टी20 विश्वकप में आज भारत का तीसरा मुकाबला स्कॉटलैंड के खिलाफ होगा। टीम इंडिया आज स्कॉटलैंड के खिलाफ़ बड़ी जीत के लिए दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी। ताकि टीम इंडिया की इस टुर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनी रहे। भारत के लिए आज होने वाला न्यूजीलैंड और नामीबिया के बीच भी महत्वपूर्ण होगा। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली का आज 33वां जन्मदिन भी है। ऐसे में कोहली ब्रिगेड इस मैच को बड़े अंतर से जीतकर अपने कप्तान को जन्मदिन का तोहफा देना चाहेगी। पिछले मैच में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और 66 रनों से मैच को जीतकर सेमी फाइनल में जाने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। 

अगर आज भारत पहले बल्लेबाजी करता है तो उसे फिर बड़ा स्कोर बनाना होगा। इसके लिए जरूरी है कि टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा का बल्ला फिर बोले जिससे की टीम इंडिया बिना विकेट गवाए पॉवर प्ले में तेजी से रन बना सके। बाद में भारतीय गेंदबाजों को विरोधी टीम के बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना पड़ेगा।

इस मैच में टॉस की भी अहम भूमिका होगी। दरअसल दुबई का ये मैदान लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के फेवर में रहता है, हालांकि जब यहां पर न्यूजीलैंड और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला हुआ था तब लक्ष्य का पीछा करने वाली स्कॉटलैंड को हार का सामना भी करना पड़ा था। 
 
इस समय टीम इंडिया अपने ग्रुप के प्वाइंट टेबल पर 2 अंकों के साथ 4 चौथे स्थान पर है। जबकि अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड दो-दो मैच जीतकर 4 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। टीम इंडिया की हार उसके सेमीफाइनल में पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर सकती है।

वहीं पाकिस्तान चार मैच जीतकर 8 अंकों के साथ पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। अब टीम इंडिया को अपने नेट रन रेट को अच्छा बनाने के लिए स्कॉटलैंड और नामीबिया को बड़े अंतर से हराना होगा। साथ ही न्यूजीलैंड की हार भी टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी है।

Open in app