IND vs SA: इस शख्स को किया विराट कोहली समेत कोच रवि शास्त्री ने सम्मानित, जानिए आखिर क्यों?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत ने बुधवार को टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया । धर्मशाला में पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द को गया था।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 18, 2019 7:54 PM

Open in App

कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में रिटायर हुए क्यूरेटर दलजीत सिंह को मोहाली में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टी20 क्रिकेट मैच से पहले सम्मानित किया।

77 बरस के दलजीत इसी महीने बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर के पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट को 22 साल अपनी सेवायें दी। कोहली और शास्त्री ने उन्हें एक स्मृति चिन्ह प्रदान किया। दलजीत ने पंजाब के लिये 87 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज जीतने के बाद भारत का मनोबल काफी ऊंचा है, साथ ही घर का अनुभव उसे काफी मदद देगा। श्रृंखला का तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इसके बाद 2 से 23 अक्टूबर के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

बदलाव के दौर से गुजर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम धर्मशाला में मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मैदान पर उतरने के लिए बेताब होगी। कागिसो रबाडा की अगुआई वाले दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी आक्रमण को अगर भारतीय बल्लेबाजों विशेषकर कप्तान कोहली को रोकना है तो शानदार गेंदबाजी करनी होगी।

टॅग्स :विराट कोहलीरवि शास्त्रीभारतीय क्रिकेट टीमबीसीसीआईपंजाबक्रिकेट ग्राउंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या