IND vs SA: 'शानदार शतक' मारकर इस दिग्गज खिलाड़ी से आगे निकले ऋषभ पंत, 27वें मैच में किया कारनामा

Rishabh Pant test catches record: भारत के 202 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में सिर्फ 229 रन बनाये। भारत के इस प्रदर्शन के नायक रहे शारदुल ठाकुर जिन्होंने 17.5 ओवर में 61 रन देकर सात विकेट लिये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 05, 2022 2:59 PM

Open in App
ठळक मुद्देदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की।पहली पारी को समेटने के लिए लुंगी एनगिडी का कैच लपका। किरमानी 160 और मोरे के नाम 110 कैच हैं।

IND vs SA Rishabh Pant test catches record: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट मैच में 100 या उससे अधिक कैच लेने चौथे खिलाड़ी हैं। एमएस धोनी से आगे निकल गए। 24 वर्षीय खिलाड़ी ने जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में चल रहे दूसरे टेस्ट के दौरान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उपलब्धि हासिल की।

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी को समेटने के लिए लुंगी एनगिडी का कैच लपका। वह एमएस धोनी, सैयद किरमानी और किरण मोरे के बाद टेस्ट में 100 या उससे अधिक कैच लेने वाले चौथे विकेटकीपर बन गए हैं। धोनी 256 कैच के साथ सबसे आगे हैं। किरमानी 160 और मोरे के नाम 110 कैच हैं।

पंत ने 27वें मैच में यह रिकॉर्ड कायम किया। धोनी ने इसके लिए 36 मैच खेले थे। धोनी ने 36 गेम में 100 आउट किए, जबकि पंत दस कम मैचों में ऐसा करने में सफल रहे। लुंगी एंगिडि (0) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों लपकवाकर दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

टॅग्स :ऋषभ पंतभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमएमएस धोनी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या