IND vs SA: कोरोना वायरस के चलते उठाया गया बड़ा कदम, स्टेडियम जाने से पहले फैन जान लें जरूर

IND vs SA: कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये स्टेडियम प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किये हैं। स्टेडियम प्रशासन ने दर्शकों के हाथों को सेनेटाइज करने के लिये शहर के बड़े अस्पतालों से कहा है।

By भाषा | Published: March 12, 2020 02:08 PM2020-03-12T14:08:59+5:302020-03-12T14:08:59+5:30

IND vs SA: Organisers doing all to make Lucknow ODI a houseful amid coronavirus scare | IND vs SA: कोरोना वायरस के चलते उठाया गया बड़ा कदम, स्टेडियम जाने से पहले फैन जान लें जरूर

IND vs SA: कोरोना वायरस के चलते उठाया गया बड़ा कदम, स्टेडियम जाने से पहले फैन जान लें जरूर

googleNewsNext

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में 15 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाला क्रिकेट मैच देखने आने वाले दर्शकों के हाथ स्वच्छ (सेनेटाइज) कराये जायेंगे और जिन दर्शकों को जरूरत होगी उन्हें मास्क भी उपलब्ध कराये जायेंगे। 

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुये स्टेडियम प्रशासन ने व्यापक इंतजाम किये हैं। स्टेडियम प्रशासन ने दर्शकों के हाथों को सेनेटाइज करने के लिये शहर के बड़े अस्पतालों से कहा है। साथ ही स्टेडियम में मास्क भी उपलब्ध रहेंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण का डर क्रिकेट प्रेमियों में भी नजर आ रहा है क्योंकि मैच के आयोजन में सिर्फ तीन दिन बचे हैं और अभी तक करीब 50 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं। 

अटल बिहारी इकाना क्रिकेट स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने  बताया कि ड्रेसिंग रूम, कॉरपोरेट बाक्स, मीडिया लाउंज और पवेलियन को सेनेटाइज करने के लिये एक स्मार्ट मशीन मंगाई गयी है और इस मशीन का उपयोग शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शहर के दो बड़े अस्पतालों के साथ स्टेडियम प्रशासन ने समझौता किया है जिसके तहत इन अस्पतालों के कर्मचारी मैच देखने आने वाले दर्शकों के हाथों को स्टेडियम के पांच द्वारों पर सेनेटाइज करायेंगे। इसके अतिरिक्त सभी द्वारों पर मास्क भी उपलब्ध रहेंगे। 

उप्र क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के निदेशक युद्धवीर सिंह ने बताया, ‘‘यूपीसीए और इकाना प्रशासन व्यापक तैयारियां कर रहा है। दोनों टीमें 13 मार्च को दोपहर बाद तक शहर में आ जायेंगी। इनको ठहराने के लिये शहर के अलग अलग इलाकों में पांच सितारा होटलों के इंतजाम किये गये हैं।'' 

उन्होंने बताया कि जिन होटलों में खिलाड़ी रुकेंगे वहां किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। इसके लिये जिला प्रशासन भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहा है। सिन्हा ने बताया कि मैच के टिकट आनलाइन और आफलाइन दोनों माध्यम से उपलब्ध हैं और अभी तक 45 से 50 प्रतिशत टिकट ही बिके हैं। मैच के टिकट आनलाइन 28 फरवरी से और आफलाइन टिकट सात मार्च से बिक रहे हैं।

Open in app