IND vs SA: मोहम्मद शमी टेस्ट श्रृंखला से बाहर, दीपक चाहर वनडे श्रृंखला से हटे

मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी निजी कारणों से एकदिवसीय टीम से हट गए हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 16, 2023 11:16 AM2023-12-16T11:16:23+5:302023-12-16T11:17:29+5:30

IND vs SA: Mohammed Shami out of Test series Deepak Chahar out of ODI series | IND vs SA: मोहम्मद शमी टेस्ट श्रृंखला से बाहर, दीपक चाहर वनडे श्रृंखला से हटे

मोहम्मद शमी टेस्ट श्रृंखला से बाहर

googleNewsNext
Highlightsमोहम्मद शमी दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगेदीपक चाहर भी निजी कारणों से एकदिवसीय टीम से हट गए हैंभारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी

IND vs SA:  तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को यह जानकारी दी। शमी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया था, लेकिन यह स्पष्ट कर दिया गया था कि फिट होने पर ही वह टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहेंगे। बोर्ड की चिकित्सा टीम ने हालांकि उन्हें इस श्रृंखला में खेलने के लिए मंजूरी नहीं दी। 

तेज गेंदबाज दीपक चाहर भी निजी कारणों से एकदिवसीय टीम से हट गए हैं। बीसीसीआई ने बयान ने कहा, "चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया कि परिवार में आपात चिकित्सा स्थिति के कारण वह आगामी वनडे श्रृंखला में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। चयन समिति ने उनकी जगह तेज गेंदबाज आकाशदीप को टीम में शामिल किया है।"

26 दिसंबर से सेंचुरियन और 3 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स में टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ भी टीम के साथ जुड़ जाएगे। फिलहाल वह टी20 और वनडे टीम को कोचिंग नहीं दे रहे हैं। टी20 टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण कोच के रूप में गए थे। केएल राहुल की अगुवाई वाली वनडे टीम के लिए कोचिंग की जिम्मेदारियां सितांशु कोटक निभाएंगे। उनकी मदद के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का स्टाफ उपलब्ध होगा। 

कोटक के अलावा अजय रात्रा फील्डिंग कोच के रूप में काम करेंगे। एनसीए से जुड़े राजीब दत्ता गेंदबाजी कोच होंगे। बता दें कि रविवार को जोहान्सबर्ग में पहले वनडे के अलावा, अन्य दो वनडे 19 दिसंबर को गकेबरहा और 21 दिसंबर को पार्ल में निर्धारित हैं।

ऐसी है टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रित बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा।

Open in app