IND vs SA: तीसरे टेस्ट में विराट कोहली खेलेंगे या नहीं, केएल राहुल ने दी इसकी जानकारी

भारत के तेज तर्रार बल्लेबाज ने कहा कि कोहली नेट प्रैक्टिस में बल्लेबाजी कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच तक उन्हें ठीक हो जाना चाहिए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 07, 2022 2:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देकेएल राहुल ने बताया- विराट कोहली नेट प्रैक्टिस में आ रहे हैं पीठ के ऊपरी हिस्से में खिंचाव के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हुए थे विराट

जोहान्सबर्ग: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में विराट कोहली के खेले जाने को लेकर केएल राहुल ने उनके स्वास्थ्य को लेकर जानकारी दी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए विराट कोहली की गैर हाजिरी में टेस्ट कप्तान कप्तान बनाए गए केएल राहुल ने जोहान्सबर्ग की हार के बाद विराट कोहली की फिटनेस पर एक अपडेट दिया। पीठ के ऊपरी हिस्से में खिंचाव के कारण कोहली जोहान्सबर्ग मैच से बाहर हो गए थे।

भारत के तेज तर्रार बल्लेबाज ने कहा कि कोहली नेट प्रैक्टिस में आ रहे हैं और उन्हें लगता है कि केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच तक उन्हें ठीक हो जाना चाहिए। राहुल ने मैच के बाद कहा, "विराट पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं, पिछले कुछ दिनों से नेट पर क्षेत्ररक्षण और दौड़ रहे हैं और मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होना चाहिए।"

वहीं सलामी बल्लेबाज केएल राहुल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की फिटनेस पर भी अपडेट दिया, सिराज को दूसरे टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर हो गए थे। राहुल ने कहा कि हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद सिराज के लिए तुरंत वापसी करना मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा, 'सिराज के साथ हमें नेट्स पर उस पर नजर रखने की जरूरत है। हैमस्ट्रिंग की समस्या से तुरंत वापस आना मुश्किल है, लेकिन हमारे पास उमेश और ईशांत के रूप में अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है। जब हम यहां आए तो हमें इसकी उम्मीद थी, हर टेस्ट प्रतिस्पर्धी और चुनौतीपूर्ण होगा, हम इस निराशाजनक हार के बाद जीत के लिए और भी भूखे होंगे। ”

वहीं टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी मीडिया से बातचीत में कोहली की फिटनेस पर अपडेट दिया। उन्होंने कहा, 'वे अच्छे दिख रहे हैं और नेट्स प्रैक्टिस कर रहे हैं।"  अगर कोहली केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो जाते हैं तो यह उनका 100वां टेस्ट मैच होगा। 

जोहान्सबर्ग में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराकर 3 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। कप्तान डीन एल्गर ने 96 नाबाद रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। पहली बार टीम इंडिया को यहां हार मिली है। भारत ने यहां पर 6 मैच खेले है। जिसमें 2 जीत, 3 ड्रा और 1 हार है। 

टॅग्स :विराट कोहलीकेएल राहुलराहुल द्रविड़टेस्ट क्रिकेटटीम इंडियादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या