IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी में फेल हुए केएल राहुल!, 3 मैच और 76 रन

IND vs SA: टीम इंडिया पहले ही सीरीज हार चुकी है। रोहित शर्मा चोट के कारण सीरीजा से बाहर हैं। विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटा दिया गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 23, 2022 07:38 PM2022-01-23T19:38:14+5:302022-01-23T19:41:55+5:30

IND vs SA KL Rahul failed captaincy against South Africa three matches and 76 runs | IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी में फेल हुए केएल राहुल!, 3 मैच और 76 रन

दो वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनायी हुई है।

Next
Highlightsदक्षिण अफ्रीका ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (124) के शानदार शतक जमाया।अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को जीत के लिये 288 रन का लक्ष्य दिया।दो वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनायी हुई है।

IND vs SA: भारतीय कप्तान केएल राहुल का बल्ला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में शांत रहा। राहुल तीनों मैच में कप्तान के रूप में नाकाम रहे। टीम इंडिया पहले ही तीन मैचों की सीरीज हार चुकी है। आईपीएल में धूम-धड़ाका करने वाले राहुल कप्तानी की परीक्षा में फेल हो गए!

पहले एकदिवसीय मैच में कप्तान राहुल ने 17 गेंद में 12 रन बनाया। दूसरे वनडे में 79 गेंद में 55 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरे मैच में भी राहुल का बल्ला शांत रहा और 10 गेंद में 9 रन बनाकर टीम को मझंधार में छोड़ दिए। सीरीज में केवल एक अर्धशतक जमा सके। कप्तानी रंग में बिल्कुल नहीं दिखे। टेस्ट मैच में भी इनकी कप्तानी में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

राहुल कप्तान के रूप में नाकाम रहे और अब जबकि उन्हें टेस्ट कप्तानी के दावेदारों में शामिल किया जा रहा है, तब इस सीरीज में उनके लिए सबकुछ दांव पर लगा था। भारतीय बल्लेबाजों निराशाजनक प्रदर्शन किया। जब विराट कोहली कप्तान थे, तभी से मध्यक्रम का प्रदर्शन भारत के लिये चिंता का विषय बना हुआ है।

जिसका समाधान अभी तक नहीं खोजा जा सका है। दक्षिण अफ्रीका कौशल और रणनीति दोनों मामलों में भारत से अव्वल रहा और ऐसे में राहुल ने कप्तान के रूप में निराश किया। राहुल ने गेंदबाजी में भी ऐसे बदलाव नहीं किये जिससे लगे कि वह रणनीतिक रूप से कुशल हैं।

Open in app