IND VS SA, 3rd T20: विराट ने नहीं खेला फाइनल मैच तो रोहित ने की कप्तानी, जानिए क्या है वजह

इंडियन फैंस को उस समय झटका लगा जब टॉस के लिए कप्तान विराट कोहली की जगह टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा आए।

By सुमित राय | Published: February 25, 2018 12:27 AM2018-02-25T00:27:32+5:302018-02-25T00:27:32+5:30

IND VS SA, 3rd T20: Here’s Why Virat’s Missing India’s Series Decider vs South Africa, Rohit Sharma lead India | IND VS SA, 3rd T20: विराट ने नहीं खेला फाइनल मैच तो रोहित ने की कप्तानी, जानिए क्या है वजह

IND VS SA, 3rd T20: Here’s Why Virat’s Missing India’s Series Decider vs South Africa, Rohit Sharma lead India

googleNewsNext

भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में इंडियन फैंस को उस समय झटका लगा जब टॉस के लिए कप्तान विराट कोहली की जगह टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा आए। मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टॉस के बाद बात करते हुए रोहित शर्मा ने बताया कि कोहली आज का मैच नहीं खेलेंगे। उन्होंने बताया कि कमर में खिंचाव के कारण विराट कोहली यह मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह पर टीम दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया।

बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में भी विराट कोहली को कमर में खिंचाव की समस्या आई थी, जिसके बाद वो ग्राउंड से बाहर चले गए थे। कोहली ने उस मैच में दक्षिण अफ्रीकी पारी के 13वें ओवर के दौरान ग्राउंड छोड़ दिया था। मैच जीतने के बाद अपनी चोट के बारे में कोहली ने बताया था कि बैटिंग के दौरान एक रन लेते हुए कूल्हे में चोट लगी थी। शुक्र है कि यह हैमस्ट्रिंग नहीं थी। इसलिए मैं मांसपेशियों में खिंचाव से बचने के लिये मैदान से चला गया था। 

दरअसल, शनिवार दोपहर को कोहली को कमर में खिंचाव महसूस हुई और समय के साथ यह परेशानी बढ़ती गई। मैच शुरू होने के समय तक विराट कोहली की कमर की मांसपेशियों में ज्यादा ऐंठन पैदा हो चुकी थी। इसके बाद उनके इस मैच में नहीं खेलने का फैसला किया गया।

Open in app