IND vs PAK: तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, शार्दुल की जगह अश्विन को मिल सकता है मौका, अंतिम फैसला मैच के दिन

पाकिस्तान से मुकाबले की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि शार्दुल ठाकुर को टीम में बनाए रखा जाए या उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को लिया जाए।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 13, 2023 09:56 PM2023-10-13T21:56:15+5:302023-10-13T21:57:26+5:30

IND vs PAK Rohit Sharma can go with three spinners Ashwin can get a chance in place of Shardul | IND vs PAK: तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मा, शार्दुल की जगह अश्विन को मिल सकता है मौका, अंतिम फैसला मैच के दिन

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा

googleNewsNext
Highlightsअहमदाबाद में 14 अक्टूबर को है पाकिस्तान से मुकाबलातीन स्पिनर्स के साथ उतर सकते हैं रोहित शर्मामैच के दिन ही लिया जाएगा अंतिम फैसला

ICC WC 2023 IND vs PAK: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को यहां होने वाले विश्व कप मैच में मोटेरा की बड़ी बाउंड्री को देखते हुए तीन स्पिनरों के साथ खेलने से कोई परहेज नहीं है। लेकिन इस महा मुकाबले की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान इस बात को लेकर सुनिश्चित नहीं थे कि शार्दुल ठाकुर को टीम में बनाए रखा जाए या उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को लिया जाए।

रोहित से पूछा गया कि क्या इस विकेट पर वह तीन स्पिनर के साथ उतरेंगे, उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं नहीं जानता। अगर बदलाव की जरूरत पड़ी तो हम करेंगे। हम इसके लिए तैयार रहेंगे। खिलाड़ियों को इस तरह के बदलाव के बारे में पहले ही बता दिया गया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों के साथ इसको लेकर कोई मसला है।"

भारतीय कप्तान ने कहा, "लेकिन अगर तीन स्पिनरों के साथ खेलने की जरूरत पड़ी तो हम तीन स्पिनर को खिलाएंगे।" रोहित ने पिछले विश्व कप में पांच शतक लगाए थे और इस बार वह एक शतक लगा चुके हैं। विश्व कप में उनके शतकों की संख्या सात हो गई है जो कि रिकॉर्ड है। रोहित से पूछा गया कि इन चार वर्षो में क्या बदला, उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो बहुत ज्यादा नहीं। मैं जानता हूं कि एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में मैदान पर सफलता हासिल करने के लिए क्या करना जरूरी होता है। मैं प्रत्येक मैच की तैयारी के लिए वह सब कुछ करता हूं जो करना चाहिए।"

पाकिस्तान के खिलाफ मैच का अलग तरह का दबाव होता है लेकिन रोहित का मानना है कि यह मैच भी अन्य मैच की तरह ही है। उन्होंने कहा, "मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि कल का मैच हमारे लिए एक विरोधी टीम के खिलाफ मैच है। हम इस मैच को भी उसी तरह से ले रहे हैं जैसे हमने पहले दो मैच लिए थे और जैसे आगामी मैचों के बारे में सोचेंगे। इसको लेकर ज्यादा या कम सोचने की कोई जरूरत नहीं है।" उन्होंने कहा, "हम जिस तरह से अन्य मैचों के लिए तैयारी करते हैं वैसे ही इस मैच के लिए कर रहे हैं। मेरा सभी खिलाड़ियों के लिए यही संदेश होगा। कुछ भी अतिरिक्त करने की कोई जरूरत नहीं है।"

 
(इनपुट- भाषा)

Open in app