भारत-पाकिस्तान मैच: सोशल मीडिया पर अश्विन पर लगा 'चीटिंग' का आरोप, अंपायर भी आए जद में

भारत की जीत के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग चीटिंग (#cheating) ट्रेंड करने लगा। भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन पर चीटिंग करने का आरोप लगाया गया।

By रुस्तम राणा | Published: October 23, 2022 9:17 PM

Open in App
ठळक मुद्देसोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग चीटिंग (#cheating) कर रहा है ट्रेंड सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे हैं भारतीय स्पिन गेंदबाज की कड़ी आलोचनानो बॉल के निर्णय को लेकर अंपायर पर लगा भेदभाव का आरोप

IND vs PAK: आईसीसी टी20 विश्वकप में रविवार को हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान के लिए खिलाफ 4 विकटों से खेल की आखिरी गेंद में जीत दर्ज की। भारत की जीत में विराट कोहली की शानदार पारी अहम रही। उन्होंने 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद खेली। हार्दिक पांड्या (40 रन) ने भी पहले गेंदबाजी में (3 विकेट) और फिर बाद में बल्लेबाजी में कमाल का प्रदर्शन किया। सांसों को रोक देने वाले इस मुकाबले में क्रिकेट प्रशंसकों को कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले।  

वहीं दूसरी ओर, भारत की जीत के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर हैशटैग चीटिंग (#cheating) ट्रेंड करने लगा। भारतीय स्पिन गेंदबाज आर अश्विन पर चीटिंग करने का आरोप लगाया गया। दरअसल, अश्विन पर पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में एक कैच पकड़ने का दावा करने की कोशिश करने के बाद चीटिंग करने का आरोप लगा है।

दरअसल, भारत ने टॉस जीतकर पर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। भारतीय गेंदबाजी की मजबूत शुरुआत रही। लेकिन जब खेल के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद ने मोहम्मद शमी की गेंद पर पुल शॉट लगाया और गेंद फाइन लेग पर गई तो वहां तैनात अश्विन ने गेंद को कैच कर लिया। हालांकि गेंद जमीन पर पहले ही लग चुकी थी। 

जबकि वह कैच का दावा करते हुए अपने पैरों पर खड़ा हो गए और इसे थर्ड अंपायर द्वारा चेक करना पड़ा। रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद एमसीजी टर्फ से टकराई थी। इस प्रतिद्वंद्विता की गर्म प्रकृति को देखते हुए सोशल मीडिया पर इस कृत्य के लिए अश्विन की भारी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी ओर, अंपायर के निर्णय को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। अंपायर पर भारत का समर्थन करने का आरोप लग रहा है।  

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटीम इंडियापाकिस्तान क्रिकेट टीमट्विटर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या