IND vs PAK, ICC World Cup 2023: टीम इंडिया की जीत के लिए महाकालेश्वर मंदिर में की गई विशेष प्रार्थना, देखें

इस मौके पर मंदिर के पुजारियों ने मंदिर के गर्भगृह में विशेष मंत्र का जाप करते हुए विशेष पूजा की और भारतीय टीम की जीत की कामना की। उन्होंने भारत के विश्व कप जीतने के लिए भी प्रार्थना की।

By रुस्तम राणा | Published: October 14, 2023 2:00 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंडिया की जीत के लिए मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में विशेष पूजा की गईइस मौके पर मंदिर के पुजारियों ने मंदिर के गर्भगृह में विशेष मंत्र का जाप करते हुए विशेष पूजा कीभारत-पाकिस्तान मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है

IND vs PAK, ICC World Cup 2023: क्रिकेट विश्व कप 2023 में शनिवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ब्लॉकबस्टर भिड़ंत से पहले टीम इंडिया की जीत के लिए मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में विशेष पूजा की गई। इस मौके पर मंदिर के पुजारियों ने मंदिर के गर्भगृह में विशेष मंत्र का जाप करते हुए विशेष पूजा की और भारतीय टीम की जीत की कामना की। उन्होंने भारत के विश्व कप जीतने के लिए भी प्रार्थना की।

पुजारी गौरव शर्मा ने एएनआई को बताया, "क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच बड़ा मुकाबला है। ये बड़ा मुकाबला भारत के लिए किसी त्योहार से कम नहीं है। जैसे हर त्योहार की शुरुआत बाबा महाकाल (भगवान शिव) की पूजा से होती है, उसी तरह आज मंदिर के सभी पुजारियों ने भारतीय टीम की जीत के लिए भगवान महाकाल से प्रार्थना की है।"    

उन्होंने कहा, "भगवान महाकाल के आशीर्वाद से आज के मैच में भारत विजयी हो और विश्व कप 2023 का खिताब भी भारत ही जीते ऐसी कामना की गई।" भारत-पाकिस्तान मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हो रहा है। यह मैच विजयी एशिया कप अभियान के दौरान कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ भारत के दो मैचों के बाद आया है। एशिया कप के ग्रुप चरण में आयोजित एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था जबकि भारत ने सुपर फोर चरण के दौरान अगले मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की थी।

भारत ने 2023 विश्व कप के अपने पहले दो मैच जीते और पाकिस्तान ने भी दो मैच अपने नाम किए हैं। हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ उनकी जीत से उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ गया होगा क्योंकि उन्होंने विश्व कप इतिहास में सबसे सफल रन-चेज़ हासिल किया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कभी नहीं खेलने के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान परिस्थितियों से कैसे निपटता है।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपटीम इंडियापाकिस्तान क्रिकेट टीममहाकालेश्वर मंदिर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या