IND vs PAK Asia Cup 2022: बाबर आजम ने टॉस जीता, एक बार फिर मैदान पर भारत और पाकिस्तान, जानें क्या है प्लेइंग इलेवन

IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत को यदि अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार में पिछले मैच की तरह जीत दर्ज करनी है तो उसके शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभानी होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 4, 2022 07:02 PM2022-09-04T19:02:28+5:302022-09-04T19:12:09+5:30

IND vs PAK Asia Cup 2022 Pakistan have won the toss and have opted to field rohit sharma babar azam see 11 | IND vs PAK Asia Cup 2022: बाबर आजम ने टॉस जीता, एक बार फिर मैदान पर भारत और पाकिस्तान, जानें क्या है प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पंड्या थे, जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की थी

googleNewsNext
Highlightsभारत को रविंद्र जडेजा की कमी भी खलेगी।पिछले मैच में हांगकांग को 150 से अधिक रन से हराया।हार्दिक पंड्या थे, जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की थी

IND vs PAK Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। भारत और पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार राउंड में आमने-सामने है। UAE के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला हो रहा है। मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के मुकाबले में रविवार को यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने एक बदलाव करते हुए शाहनवाज दहानी की जगह मोहम्मद हसनैन को टीम में शामिल किया है।

भारत ने तीन बदलाव करते हुए हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा और रवि बिश्नोई को मौका दिया है। दिनेश कार्तिक, आवेश खान और चोटिल रविंद्र जडेजा को अंतिम एकादश से बाहर किया गया है। एशिया कप 2022 में रोहित शर्मा भारत का नेतृत्व कर रहे हैं और बाबर आजम टूर्नामेंट में पाकिस्तान का नेतृत्व कर रहे हैं। 

लीग चरण में पाकिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 147 रनों पर आउट हो गई। विराट कोहली और रवींद्र जडेजा के 35-35 और हार्दिक पांड्या के नाबाद 33 रन की मदद से भारत ने 5 विकेट से मैच जीत लिया था। भारत के लिए आज के मैच रवींद्र जडेजा नहीं होंगे।

जिन्होंने पिछले हफ्ते अपनी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। दूसरी ओर, पाकिस्तान में युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी नहीं हैं, जो अपनी तेज गेंदबाजी की बैटरी से चोटिल होने और टूर्नामेंट से बाहर हैं। भारत ने ग्रुप चरण में पाकिस्तान और हांगकांग को हराकर सुपर फोर राउंड में प्रवेश किया। पाकिस्तान भारत से हार गया, लेकिन हांगकांग को हराया था।

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह

Open in app