Ind vs NZ: हार के बाद भी रवींद्र जडेजा ने रचा इतिहास, तोड़ डाला धोनी और कपिल देव का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया और एमएस धोनी के अलावा कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

By सुमित राय | Published: February 08, 2020 4:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देरवींद्र जडेजा इस मैच में 73 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए।अर्धशतक जमाने के साथ ही जडेजा ने एमएस धोनी के अलावा कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम को ऑकलैंड के ईडेन पार्क स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की इस हार के बावजूद रवींद्र जडेजा ने इतिहास रच दिया और पूर्व कप्तान एमएस धोनी के अलावा कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रवींद्र जडेजा इस मैच में 73 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। यह जडेजा के करियर का 12वां अर्धशतक है और नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए यह 7वां अर्धशतक है। इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी और कपिल देव के अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ दिया। दोनों खिलाड़ियों ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 6-6 अर्धशतक लगाए थे।

रवींद्र जडेजा ने एक समय नवदीप सैनी के साथ मिलकर 76 रनों की साझेदारी करते हुए मैच को कांटे का बना दिया था, लेकिन न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच खेल रहे काइल जैमीसन ने सैनी को 45वें ओवर में आउट करके न्यूजीलैंड को फिर मैच में लौटाया। भारत को आखिरी दो ओवर में 23 रन चाहिए थे, लेकिन जडेजा 49वें ओवर में जेम्स नीशम की गेंद पर कोलिन डि ग्रांडहोम को कैच दे बैठे।

टॅग्स :रवींंद्र जडेजाएमएस धोनीकपिल देवक्रिकेट रिकॉर्डभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या