Ind vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की नई चाल, 6.8 फुट के इस गेंदबाज को किया टीम में शामिल

चोट के कारण न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 31, 2020 10:32 AM2020-01-31T10:32:57+5:302020-01-31T10:32:57+5:30

Ind vs NZ, ODI Series: 6 feet 8 inches long Pacers Kyle Jamieson called in to form new-look pace attack for ODI series | Ind vs NZ: भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की नई चाल, 6.8 फुट के इस गेंदबाज को किया टीम में शामिल

न्यूजीलैंड ने वनडे टीम में 6.8 फुट के काइल जेमिसन को टीम में शामिल किया है।

googleNewsNext
Highlightsटी20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से हैमिल्टन में खेला जाएगा।

मुख्य तेज गेंदबाजों के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए नए गेंदबाजों को चुनने को बाध्य होना पड़ा, जिसमें देश के सबसे लंबे क्रिकेटर काइल जेमिसन भी शामिल हैं।

हैमिल्टन में 5 फरवरी से शुरू हो रही श्रृंखला के दौरान छह फुट आठ इंच लंबे जेमिसन को पदार्पण का मौका मिल सकता है, जबकि स्कॉट कुगेलिन और हामिश बेनेट ने लंबे समय बाद टीम में वापसी की है। चोट के कारण ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे गेंदबाज श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।

एक नजर जेमिसन के प्रदर्शन पर

काइला के नाम से मशहूर जेमिसन ने घरेलू क्रिकेट में अपनी लंबाई का अच्छा फायदा उठाया है और उनके बाउंसर का सामना करने में बल्लेबाजों को परेशानी होती है। ऑकलैंड में जन्में और केंटरबरी में पले-बढ़े 25 साल के जेमिसन ने हाल में न्यूजीलैंड 'ए' की ओर से यहां दौरे पर आई भारत ए के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया था। जेमिसन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच पीटर फुल्टन से भी लंबे हैं जिन्हें 'टू मीटर पीटर' बुलाया जाता है।

न्यूजीलैंड बोर्ड ने 2016 में उन्हें लेकर ट्वीट किया था, ''टू मीटर पीटर से आगे बढ़िए। न्यूजीलैंड के सबसे लंबे क्रिकेटर 2.03 मीटर (छह फीट आठ इंच) के काइल जेमिसन से मिलिए।'

टीम को अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी से काफी उम्मीदें होंगी, जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम को अंतिम दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए बाहर किए जाने के बाद वनडे टीम में जगह मिली है। जिमी नीशाम और मिशेल सेंटनर ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे। इस बीच ईश सोढ़ी को सिर्फ पहले एकदिवसीय मैच के लिए टीम में शामिल किया गया है।

भारत 'ए' और न्यूजीलैंड 'ए' के बीच सात फरवरी से क्राइस्टचर्च में होने वाले दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के लिए उन्हें रिलीज किया जाएगा। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनकी टीम आगामी श्रृंखला में मिलने वाली चुनौती से वाकिफ है और उनके बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

स्टीड ने कहा, ''हमने टी-20 श्रृंखला में देखा है कि भारतीय टीम हमेशा की तरह काफी मजबूत है। हमारे गेंदबाजी आक्रमण में नयापन है, बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता है और उम्मीद है कि विश्व कप फाइनल्स में खेलने वाले शीर्ष आठ बल्लेबाज खेलेंगे।''

विश्व कप 2019 फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ खिताब गंवाने के बाद यह न्यूजीलैंड की पहली एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला है। न्यूजीलैंड भारत के खिलाफ पांच मैचों की मौजूदा टी-20 श्रृंखला में 0-3 से पीछे है।

वन-डे टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), हामिश बेनेट, टॉम ब्लंडेल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, काइल जेमीसन, स्काट कुगेलिन, टॉम लैथम, जिमी नीशाम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी (पहले वनडे के लिए), टिम साउदी और रोस टेलर।

Open in app