IND Vs NZ: इंदौर में जश्न, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया में शामिल, आईपीएल में 24 विकेट, न्यूजीलैंड से लेंगे बदला

IND Vs NZ: केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश के प्रतिभाशाली क्रिकेटर आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को भारतीय T-20 टीम में चुने जाने पर बधाई। मुझे विश्वास है कि आप दोनों उम्दा प्रदर्शन कर प्रदेश और देश का नाम रौशन करेंगे। मेरी शुभकामनाएं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 10, 2021 04:31 PM2021-11-10T16:31:28+5:302021-11-10T16:32:37+5:30

IND Vs NZ Indore Aavesh Khan and Venkatesh Iyer Team India 24 wickets in IPL take revenge New Zealand | IND Vs NZ: इंदौर में जश्न, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया में शामिल, आईपीएल में 24 विकेट, न्यूजीलैंड से लेंगे बदला

आगंतुकों को मिठाई खिलाकर और आतिशबाजी कर खुशियां मनाते देखे गए।

googleNewsNext
Highlightsदिल्ली कैपिटल के लिए 16 मैच में 24 विकेट निकाले थे।आवेश खान ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम से बदला लेना है।भारतीय टीम में चुने जाने की बधाई दे रहे हैं।

IND Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज आवेश खान ने बुधवार को कहा कि देश की नुमाइंदगी का उनका सपना आखिरकार पूरा गया है। आवेश खान ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम से बदला लेना है। दिल्ली कैपिटल के लिए 16 मैच में 24 विकेट निकाले थे।

अलग-अलग प्रतियोगिताओं में खेलकर तीन महीने बाद बुधवार सुबह ही इंदौर लौटे खान के घर उनके रिश्तेदारों, परिचितों और प्रशंसकों का तांता लग गया है जो उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने की बधाई दे रहे हैं। इस दौरान उनके परिजन, आगंतुकों को मिठाई खिलाकर और आतिशबाजी कर खुशियां मनाते देखे गए।

जश्न के बीच खान ने कहा, ‘‘हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपने देश के लिए खेले और वह इसी सपने को हकीकत में बदलने के लिए मेहनत करता है। मेरा यह सपना अब पूरा हो गया है।" खान ने कहा कि पिछली घरेलू प्रतियोगिताओं और आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था जिससे उन्हें भारतीय टीम में जगह बनाने में मदद मिली।

इस 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अमय खुरासिया, चंद्रकांत पंडित, देवेंद्र बुंदेला और अब्बास अली जैसे पूर्व क्रिकेटरों को दिया जिन्होंने उनकी काबिलियत को पहचाना और मार्गदर्शन के जरिये इसे तराशा। खान ने कहा कि उन्हें बचपन से क्रिकेट खेलने का शौक था और वह पेशेवर क्रिकेटर ही बनना चाहते थे।

तेज गेंदबाज के पिता आशिक खान याद करते हैं कि उनके बेटे के सपनों को कैसे पंख लगे। उन्होंने बताया,‘‘मेरा बेटा पहले इंदौर कोल्ट्स क्रिकेट क्लब से जुड़ा। फिर अमय खुरासिया ने उसके हुनर को पहचानते हुए अपनी क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण के लिए उसे चुना। इसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा।"

उन्होंने बताया, ‘‘आवेश जब तीन महीने बाद आज (बुधवार) सुबह इंदौर लौटा, तो हम हवाई अड्डे से सीधे खुरासिया के घर पहुंचे और मेरे बेटे ने उनका आशीर्वाद लिया।’’ गौरतलब है कि आवेश खान के साथ ही इंदौर के हरफनमौला क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर (26) ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टी20 टीम में जगह बनाई है। दोनों खिलाड़ियों के इस चयन से स्थानीय क्रिकेट प्रेमियों में जश्न का माहौल है।

Open in app