टीम इंडिया के पूर्व कोच ने बताया न्यूजीलैंड में लगातार क्यों फ्लॉप हो रहे है बुमराह, फॉर्म में वापसी को लेकर कही ये बात

न्यूजीलैंड दौरा जसप्रीत बुमराह के लिए काफी खराब रहा है और वह वनडे सीरीज में एक भी विकेट नहीं ले पाए, जबकि पहले टेस्ट में भी उन्हें सिर्फ एक सफलता मिली।

By सुमित राय | Published: February 26, 2020 1:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद वापसी की है।जसप्रीत बुमराह खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और ऐसे में उनपर सवाल उठने लगे हैं।टीम इंडिया के पूर्व को जॉन राइट ने बुमराह का सपोर्ट किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद वापसी की है, लेकिन वह अपने पुराने फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में बुमराह को एक भी विकेट नहीं मिला, वहीं पहले टेस्ट मैच में भी वह सिर्फ एक विकेट अपने नाम कर पाए।

 इसके बाद उनकी गेंदबाजी पर सवाल उठने लगा है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व को जॉन राइट ने बुमराह का सपोर्ट किया है और बताया है कि वह क्यों फ्लॉप हो रहे हैं। जॉन राइट ने कहा कि बुमराह बहुत समझदार खिलाड़ी हैं। बुरे दौर से कैसे निकलना है उन्हें बहुत अच्छे से पता है।

जॉन राइट ने मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच के रूप में जसप्रीत बुमराह को काफी करीब से देखा है। उन्होंने स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कहा, 'वह एक चोट के बाद वापस आ रहा है और अपनी लय को पाने की कोशिश कर रहा है। यह ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए हो सकता है। ब करियर में अच्छा दिन आता है तो बुरा वक्त भी बहुत आता है।'

जॉन राइट ने आगे कहा, 'बुमराह के खतरे से निपटने के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने अच्छी तैयारी की है। खिलाड़ियों ने बुमहार के बहुत वीडियो देखे होंगे। जिस तरह से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह का सामना कर रहे हैं। वो सच में काबिलेतारीफ है।'

उन्होंने कहा, 'एक बार जब आप टीम के प्रमुख गेंदबाज बन जाते हैं तो विपक्षी टीम का ध्यान आपके तरफ ही होता है। वो आपको फिर बहुत अच्छे से खेलते हुए नजर आते हैं। कभी-कभी, वे सिर्फ आपको खेलते हैं, आपको विकेट नहीं देते हैं।

जॉन राइट ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं और मुझे यकीन है कि वह एक रास्ता निकाल लेगा। उसे ऐसे खराब दौरों से लड़ना होगा।'

बता दें कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया पहली पारी में 165 रनों पर ऑल आउट हो गई, जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 348 रन बनाने में कामयाब रही। दूसरी पारी में भी भारतीय बल्लेबाजी का हाल वहीं रहा और पूरी टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड को जीत के लिए 9 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहभारत vs न्यूजीलैंडभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या