कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज को सर पर लगाई चपत, देखें वायरल वीडियो

IND vs NZ:  कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के दम पर मेजबान टीम भारत ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हरा दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 18, 2021 4:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देजीत के लिये 165 रन का लक्ष्य भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।भारत की जीत के सूत्रधार सूर्यकुमार और रोहित रहे, जिन्होंने क्रमश: 62 और 48 रन की पारियां खेली।सूर्यकुमार ने 40 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े।

IND vs NZ: सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने जयपुर में खेले गए पहले तीन टी20 मैचों में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया। भारतीय क्रिकेट के नए दौर का आगाज जीत के साथ किया। टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के गम को भुलाते हुए भारत ने नए कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में जीत के साथ शुरुआत की।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के लिए आज का दिन सही नहीं था। अपने चार ओवरों में 39 रन दिए और एक विकेट लिया। 165 रनों का पीछा करते हुए भारत ने दो गेंद शेष रहते जीत हासिल की। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। 

कप्तान रोहित शर्मा डगआउट में सिराज को 'थप्पड़' मार रहे हैं। वीडियो में रोहित को सिराज के पीछे डगआउट में बैठे हुए दिखाया गया है, जब वह उसे एक थप्पड़ मारते हैं, जिसके बाद सिराज हंसने लगते हैं। उनके साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी बैठे दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उपकप्तान केएल राहुल को भी देख सकते हैं।

न्यूजीलैंड को पहले टी20 मैच में पांच विकेट से हराने के बावजूद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि यह जीत उतनी आसान नहीं रही, जितनी सोची थी और उनके खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा सबक रहा । भारत ने जीत के लिये 165 रन का लक्ष्य दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल किया।

रोहित ने मैच के बाद कहा ,‘‘ हमने जितना सोचा था, यह उतना आसान नहीं रहा । इससे खिलाड़ियों को सबक मिला कि क्या करना चाहिये और हर समय पावर हिटिंग काम नहीं आती। ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ एक कप्तान के तौर पर मैं खुश हूं कि हम जीत गए । कुछ खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन दूसरे खिलाड़ियों को अपनी क्षमता दिखाने का मौका मिला।

गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने न्यूजीलैंड को 180 के पास जाने से रोक दिया जो एक समय मुमकिन लग रहा था।’’ वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने कहा कि उनके बल्लेबाज पर्याप्त रन नहीं बना सके। उन्होंने कहा ,‘‘ मार्क चैपमैन ने उम्दा बल्लेबाजी की लेकिन हम पर्याप्त रन नहीं बना सके। गेंदबाजों ने शुरुआत अपेक्षित नहीं रहने के बावजूद वापसी की और मैच को अंतिम ओवर तक ले गए जो सकारात्मक बात है । पिछले कुछ मैचों में हमारा प्रदर्शन फील्डिंग में शानदार रहा है जो आज दोहरा नहीं सके ।’’

टॅग्स :भारतीय क्रिकेट टीममोहम्मद सिराजरोहित शर्माराहुल द्रविड़आईसीसीन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या