Ind vs NZ 3rd ODI Match: 131 दिनों बाद भारत के लिए खेलते दिखे हार्दिक पंड्या, इस खिलाड़ी को बाहर कर टीम में मिली जगह

India Vs Newzealand 3rd Odi Match Update:महिलाओं पर दिए विवादित बयान के बाद टीम से निलंबित किए गए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हो गई है।

By सुमित राय | Published: January 28, 2019 9:34 AM

Open in App

महिलाओं पर दिए विवादित बयान के बाद टीम से निलंबित किए गए टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हो गई है और 131 दिनों पर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय टीम के लिए खेलते नजर आए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट माउंगानुइ के बे ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे में टॉस के बाद भारतीय कप्तान ने बताया कि हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी हुई है और उन्हें विजय शंकर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

19 सितंबर 2018 को खेला था आखिरी मैच

एशिया कप में चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टेस्ट और वनडे सीरीज से हार्दिक पंड्या की टीम इंडिया में वापसी हुई थी, लेकिन कॉफ विद करण चैट शो में महिलाओं को लेकर दिए विवादित बयान के बाद पंड्या को भारतीय टीम से निलंबित कर दिया गया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

बता दें कि एशिया कप के दौरान 19 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को बैक इंजरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें ग्राउंड से बाहर जाना पड़ा था। पाकिस्तान के खिलाफ उस मैच में पंड्या गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन गेंद फेंकने बाद वो गिर गए। पंड्या की इंजरी इतनी ज्यादा थी कि उन्हें स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था और दो महीने आराम की सलाह दी गई थी।

हार्दिक पंड्या के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने वनडे क्रिकेट में डेब्यू 16 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था और पहले ही मैच में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया था। पंड्या ने अब तक (27 जनवरी तक) खेले 42 वनडे मैचों में 29.13 की औसत और 114.52 की स्ट्राइक रेट से 670 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 40.95 की औसत से 40 विकेट अपने नाम किए हैं।

क्या है कॉफी विद करण चैट शो का विवाद

पंड्या और केएल राहुल को 6 जनवरी को प्रसारित हुए कॉफी विद करण के ऐपिसोड में उनकी अनुचित टिप्पणियों के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने जांच पूरी होने तक इन दोनों क्रिकेटरों को सस्पेंड कर दिया था। इन दोनों को 11 जनवरी को ही ऑस्ट्रेलिया से भारत वापस भेज दिया गया था, जिससे ये ऑस्ट्रेलिया के साथ ही न्यूजीलैंड के दौरे से भी बाहर हो गए थे।

24 जनवरी को सीओए ने हार्दिक पंड्या और केएल राहुल का निलंबन तुरंत प्रभाव से हटा दिया था। इसके बाद बीसीसीआई ने हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम में जुड़ने की अनुमति दे दी थी।

बता दें कि 'कॉफी विद करण' चैट शो में पंड्या ने कई महिलाओं के साथ संबंध होने का दावा किया था और यह भी बताया कि वह इस मामले में अपने परिजनों के साथ भी खुलकर बात करते हैं। राहुल अपने संबंधों के बारे में जवाब देने में हालांकि अधिक संयमित दिखे। जब कार्यक्रम के मेजबान करण जौहर ने पूछा कि क्या उन्होंने ‘ऐसा साथियों के कमरे में किया’ तो पंड्या और राहुल दोनों ने हां में जवाब दिया।

टॅग्स :हार्दिक पंड्याभारत vs न्यूजीलैंडबीसीसीआईकेएल राहुलकॉफ़ी विद करणप्रशासकों की समिति

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या