Video: रोहित के होने के बावजूद धोनी ने की टीम इंडिया की कप्तानी, जानें क्या थी वजह

Ind vs NZ, 2nd T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की कमान एमएस धोनी ने अपने हाथों में ले ली और फील्डिंग में बदलाव करते हुए दिखे।

By सुमित राय | Published: February 09, 2019 10:49 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 7 विकेट से हराया।विराट की गैरमौजूदगी में रोहित संभाल रहे हैं टीम इंडिया की कमान।दूसरे टी20 में जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-1 की बराबरी की। आपको जानकर हैरानी होगी कि भले ही इस मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित के हाथों में थी, लेकिन मैदान पर एमएस धोनी को कप्तान की भूमिका में देखा गया और इसे देखकर न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों से लेकर दर्शतक तक हैरान रह गए।

दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी के दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कॉलिन डी ग्रैंडहोम का कैच लेने दौरान चोट लग गई थी और कुछ समय के लिए उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था। जिसके बाद टीम की कमान धोनी ने अपने हाथों में ले ली और फील्डिंग में बदलाव करते हुए दिखे।

नहीं है टीम इंडिया में कोई उपकप्तान

नियमित कप्तान विराट कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है और उपकप्तान रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। इस कारण अभी टीम में कोई उपकप्तान नहीं है और इस कारण धोनी को टीम की कमान संभालने का मौका मिला।

भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

रोहित शर्मा (50) और ऋषभ पंत (नाबाद 40) की धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट हरा दिया। इस मैच में जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

टॅग्स :भारत vs न्यूजीलैंडएमएस धोनीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या