IND vs IRE U19 World Cup 2024: बांग्लादेश को 84 रन से हराकर अंक तालिका में पहले नंबर पर टीम इंडिया, दूसरे मैच में आयरलैंड से टक्कर, जानें कहां देखें लाइव मैच

IND vs IRE U19 World Cup 2024: आयरलैंड ने पहले मैच में अमेरिका को हराया लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश से पराजय का सामना करना पड़ा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2024 01:53 PM2024-01-24T13:53:30+5:302024-01-24T13:54:54+5:30

IND vs IRE U19 World Cup 2024 Team India number one in points table after defeating Bangladesh by 84 runs will face Ireland second match know where to watch live match | IND vs IRE U19 World Cup 2024: बांग्लादेश को 84 रन से हराकर अंक तालिका में पहले नंबर पर टीम इंडिया, दूसरे मैच में आयरलैंड से टक्कर, जानें कहां देखें लाइव मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsअपने ही प्रदर्शन का स्तर बेहतर करने की होगी। स्ट्राइक रेट क्रमश: 79 और 68 रहा जो आधुनिक समय में अस्वीकार्य है।कोच रिषिकेश कानिटकर की चिंता कम की है।

IND vs IRE U19 World Cup 2024: भारत की युवा ब्रिगेड आईसीसी अंडर 19 विश्व कप के दूसरे लीग मैच में बृहस्पतिवार को आयरलैंड से खेलेगी तो आने वाले कठिन मुकाबलों से पहले बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास करने पर उसकी नजरें होंगी। भारत ने एकतरफा रहे पहले मैच में बांग्लादेश को 84 रन से हराया। अब आयरलैंड के खिलाफ उसके पास प्रयोग का मौका है, क्योंकि अगले सप्ताह से सुपर सिक्स चरण में कठिन प्रतिद्वंद्वियों का सामना करना होगा। आयरलैंड ने पहले मैच में अमेरिका को हराया लेकिन दूसरे मैच में बांग्लादेश से पराजय का सामना करना पड़ा।

भारत के सामने चुनौती विरोधी टीम नहीं बल्कि अपने ही प्रदर्शन का स्तर बेहतर करने की होगी। आधुनिक दौर के क्रिकेट को ध्यान में रखकर बल्लेबाजों को अपनी शैली में सुधार करना होगा। कप्तान उदय सहारन ने पहले मैच में 64 और आदर्श सिंह ने 76 रन बनाये लेकिन उनका स्ट्राइक रेट क्रमश: 79 और 68 रहा जो आधुनिक समय में अस्वीकार्य है।

भारत के पास बायें हाथ के स्पिनर सॉमी कुमार पांडे और मुशीर खान के रूप में दो अलग शैली के फिरकी गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपने काम को बखूबी अंजाम देकर कोच रिषिकेश कानिटकर की चिंता कम की है। पांडे को पहले मैच में कंधे की चोट के कारण पहले और दूसरे स्पैल के बीच में ब्रेक लेना पड़ा था और टीम प्रबंधन उनके पूरी तरह फिट रहने की दुआ कर रहा होगा।

ब्लोमफोंटेन की धीमी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को स्ट्राइक रोटेट करनी होगी और पावरप्ले के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन भी करना होगा। अगले साल होने वाली आईपीएल की मेगा नीलामी से पहले युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से ध्यान खींचना चाहेंगे। पहले मैच में सचिन दास ने अच्छा प्रदर्शन करके भारत को 250 के पार पहुंचाया था।

प्रियांशु मोलिया पर भी नजरें होंगी जो बड़ौदा के लिये रणजी क्रिकेट में दो शतक लगा चुके हैं। पहले मैच में हालांकि उनका रक्षात्मक रवैया समझ से परे था। आयरलैंड के नयी गेंद के गेंदबाज ओलिवर रिले, रोबेन विल्सन और कार्सन मैकलो भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। 

Open in app