IND vs IRE: रिंकू सिंह भारत की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के लिए भरेंगे उड़ान

रिपोर्ट के अनुसार, रिंकू सिंह के साथ, रुतुराज गायकवाड़ भी आयरलैंड श्रृंखला के लिए उड़ान भरेंगे। एशियाई खेलों के नजदीक आने के कारण चयन समिति श्रृंखला-दर-श्रृंखला के आधार पर खिलाड़ियों को आज़माना चाहती है।

By रुस्तम राणा | Published: July 7, 2023 03:46 PM2023-07-07T15:46:15+5:302023-07-07T15:46:15+5:30

IND vs IRE Rinku Singh Will Fly To Ireland For India’s T20I Series | IND vs IRE: रिंकू सिंह भारत की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के लिए भरेंगे उड़ान

IND vs IRE: रिंकू सिंह भारत की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के लिए भरेंगे उड़ान

googleNewsNext
Highlightsआयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 सीरीज खेलेगा भारतरिपोर्ट के अनुसार, रिंकू सिंह के साथ, रुतुराज गायकवाड़ भी आयरलैंड श्रृंखला के लिए उड़ान भरेंगेBCCI के एक सूत्र ने कहा, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ी आयरलैंड के लिए उड़ान भरेंगे

IND vs IRE: इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाने के बाद, रिंकू सिंह अब आयरलैंड के खिलाफ 18, 20 और 23 अगस्त को होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड के लिए रवाना होंगे। रिंकू ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था और फिर भी वह आगामी कैरेबियाई दौरे के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने में असफल रहे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “रिंकू और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अन्य खिलाड़ी आयरलैंड के लिए उड़ान भरेंगे क्योंकि चयन समिति सभी को एक चरण में आज़माना नहीं चाहती है। भारतीय वनडे टीम के सात खिलाड़ी हैं जो टी20 नहीं खेलेंगे क्योंकि आगे चलकर वे खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं जो अगस्त के अंत में एशिया कप खेलेंगे।'' 

रिपोर्ट के अनुसार, रिंकू सिंह के साथ, रुतुराज गायकवाड़ भी आयरलैंड श्रृंखला के लिए उड़ान भरेंगे। एशियाई खेलों के नजदीक आने के कारण चयन समिति श्रृंखला-दर-श्रृंखला के आधार पर खिलाड़ियों को आज़माना चाहती है। बीसीसीआई की चयन टीम ने बोर्ड से भारत ए के अधिक दौरे करने का अनुरोध किया। बीसीसीआई पहले से ही ए टूर आयोजित करने के लिए कुछ बोर्डों के साथ बातचीत कर रहा है।

जब से अजीत अगरकर को चयन समिति का अध्यक्ष बनाया गया है, तब से यह पहली बैठक हुई है। भारतीय चयनकर्ताओं ने रिंकू की जगह यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को टी20 टीम के लिए चुना है। जयसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था और रणजी ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को भारत बनाम वेस्टइंडीज पांच मैचों की T20I श्रृंखला के लिए भारत की T20I टीम में शामिल नहीं किया गया है, हालांकि वे वनडे और टेस्ट श्रृंखला खेलेंगे। मशहूर ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या खेल के सबसे छोटे प्रारूप में टीम का नेतृत्व करेंगे और सूर्यकुमार यादव को हार्दिक का डिप्टी नियुक्त किया गया है। संजू सैमसन और रवि बिश्नोई को भी भारत की टी20 टीम में शामिल किया गया है।

Open in app