Ind vs Eng: फिटनेस में धोनी आज भी किसी युवा विकेटकीपर से नहीं हैं कम, ये रन आउट है सबसे बड़ा सबूत

Ind vs Eng, 3rd ODI: धोनी ने इंग्लैंड की पारी के दौरान फुर्ती दिखाते हुए एक हाथ से जेम्स विंस को आउट कर साबित कर दिया।

By सुमित राय | Published: July 17, 2018 10:40 PM

Open in App

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में धोनी की धीमी पारी की काफी आलोचना हुई और उनके फिटनेस पर सवाल उठाए जाने लगे। हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच समेत अन्य खिलाड़ियों ने धोनी का बचाव किया था।

धोनी ने अपनी फिटनेस को अगले ही मैच में साबित कर दिया। धोनी ने इंग्लैंड की पारी के दौरान फुर्ती दिखाते हुए एक हाथ से जेम्स विंस को आउट कर साबित कर दिया कि फिटनेस के मामले में वो आज भी किसी युवा विकेटकीपर से कम नहीं हैं।

10वें ओवर में युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करने आए और क्रीज पर मौजूद थे जो रूट। पहली गेंद पर जो रूट का शॉट हार्दिक पंड्या पास गया, लेकिन बल्लेबाज रन लेने के लिए भाग गए थे। हार्दिक पंड्या ने थ्रो धोनी को दिया और धोनी ने गेंद को एक हाथ से पकड़कर विकेट की गिल्लियां बिखेर दी।

बता दें कि इंग्लैंड के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन के दम पर तीसरे वनडे मुकाबले में भारत को 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रनों पर रोक दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 72 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए। उनके अलावा शिखर धवन 44 और महेंद्र सिंह धोनी ने 42 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद और डेविड विले ने तीन-तीन विकेट लिए। मार्क वुड को एक-एक सफलता मिली। 

 धोनी ने बल्लेबाजी में भी कुछ अच्छे शॉट लगाए और 66 गेंदों में 4 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेली। धोनी ने भारतीय पारी को उस समय संभाला जब कोहली, रैना, कार्तिक और पंड्या जैसे बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। बता दें कि दूसरे वनडे मैच में धोनी ने 59 गेंदों में 37 रन बनाए थे।

टॅग्स :एमएस धोनीक्रिकेट रिकॉर्डभारत vs इंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या