Ind vs Eng, 2nd ODI: इंग्लैंड की इस बल्लेबाज ने अकेले बनाए 85 रन, भारतीय महिला टीम को मिला 162 रनों का लक्ष्य

Ind vs Eng, 2nd ODI: नताली सीवर (85) की जुझारू पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने दूसरे वनडे मैच में 162 रनों का लक्ष्य रखा है।

By सुमित राय | Published: February 25, 2019 12:07 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने दूसरे वनडे मैच में 162 रनों का लक्ष्य रखा।नताली ने 109 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली।इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है।

नताली सीवर (85) की जुझारू पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने दूसरे वनडे मैच में 162 रनों का लक्ष्य रखा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

119 के स्कोर पर 9 विकेट गंवाने के बाद नताली सीवर ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की और आखिरी विकेट के लिए एलेक्स हार्टली के साथ मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, जिसमें एलेक्स हार्टली का योगदान एक रन भी नहीं रहा। नताली ने 109 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 85 रनों की पारी खेली।

भारत की ओर से शिखा पाण्डेय ने 10 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम लिया, वहीं झूलन गोस्वामी ने 8.3 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा पूनम यादव को दो सफलता मिली, जिसके लिए उन्होंने 9 ओवर में 28 रन खर्च किए।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत दिलाई और 14 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शिखा पाण्डेय ने एमी जोन्स (5) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद झूलन गोस्वामी ने सराह टेलर (1) और कप्तान हीथर नाइट (2) को भी ज्यादा देर क्रीज पर टिकने नहीं दिया। 44 के स्कोर पर शिखा पाण्डेय ने टैमी ब्यूमोंट (20) को पवेलियन भेज दिया।

चार विकेट गिरने के बाद नताली सीवर ने लॉरेन विनफील्ड के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी कर स्कोर को 100 के करीब पहुंचाया, लेकिन 93 के स्कोर पर पूनम यादव ने लॉरेन विनफील्ड को आउट कर भारतीय टीम को 5वीं सफलता दिलाई। लॉरेन ने 49 गेंदों में 4 चौके की मदद से 28 रनों की पारी खेली।

लॉरेन विनफील्ड के आउट होने के बाद शिखा पाण्डेय ने जॉर्जिया एलविस और कथेरिन ब्रंट को खाता भी नहीं खोलने दिया। वहीं पूनम यादव ने अन्या श्रुबसोले (1) और झूलन गोस्वामी ने सोफी एक्लेस्टोन (5) को भी ज्यादा देर नहीं टिकने दिया।

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम ने 22 फरवरी को मुंबई में खेले गए पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रनों से हराया था। पहले वनडे में भारतीय टीम ने 202 का स्कोर खड़ा किया था। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 136 रनों पर समेट दिया था।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडशिखा पाण्डेझूलन गोस्वामी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या