Ind vs Ban: पिंक बॉल से खेलने में क्या होगी मुश्किलें, मैच से पहले कप्तान कोहली ने किया खुलासा

टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट और पिंक बॉल से खेलने के अपने अनुभव को भी शेयर किया।

By सुमित राय | Published: November 13, 2019 1:01 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से खेला जाएगा।मैच से पहले कोहली ने पिंक बॉल से खेलने के अपने अनुभव को शेयर किया।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में हो रही है। इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 22 नवंबर से खेला जाएगा, जो दोनों टीमों के लिए पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने डे-नाइट टेस्ट के बारे में बात की। इसके साथ ही कोहली ने पिंक बॉल से खेलने के अपने अनुभव को भी शेयर किया।

कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि यह टेस्ट क्रिकेट में उत्साह लाने का एक नया तरीका है। कल मैंने गुलाबी गेंद के साथ खेला था, ऐसा लगा कि यह लाल गेंद की तुलना में बहुत अधिक स्विंग करती है। जब आप लाल गेंद से खेल रहे हों तो आपको अचानक गुलाबी गेंद लेने के लिए एक्स्ट्रा कंसंट्रेशन की आवश्यकता होती है।'

कोहली ने कहा, 'भारत मैदान पर आने से नहीं जीत सकता, उसके लिए अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। इंदौर में हम भले ही कभी नहीं हारे, फिर भी बेहतर खेलना होगा।' उन्होंने कहा, 'हम किसी टीम को हल्के में नहीं ले सकते, कोई भी टीम बेहतर कर सकती है। भले ही टी20 में हम सीरीज जीते लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।'

बता दें कि कोलकाता में होने वाले डे नाइट टेस्ट से पहले भारतीय टीम इंदौर में पिंक बॉल के साथ प्रैक्टिस कर रही है। कोहली से पहले चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने भी पिंक बॉल को लेकर अपना अनुभव शेयर किया था।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत vs बांग्लादेशहोल्कर स्टेडियमअजिंक्य रहाणेचेतेश्वर पुजारा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या