Ind vs Ban: बांग्लादेश की मुश्किलें बढ़ा सकता है होल्कर स्टेडियम का यह रिकॉर्ड, जानें कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 नवंबर से खेला जाएगा।

By सुमित राय | Published: November 13, 2019 9:42 AM

Open in App
ठळक मुद्देइंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम अजेय रही है।भारत ने अब तक यहां 1 टेस्ट मैच, 1 टी20 और पांच वनडे मैच खेले हैं।भारतीय टीम का रिकॉर्ड बांग्लादेश टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का पूरा फोकस अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर है, जिसका पहला मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 14 नवंबर से खेला जाएगा।

होल्कर स्टेडियम में भारतीय टीम का रिश्ता करीब डेढ़ दशक पुराना है और यहां के रिकॉर्ड बांग्लादेश टीम की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। मेजबान टीम इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में इस मैदान पर अजेय रही है।

27,000 दर्शकों की क्षमता वाले होल्कर स्टेडियम में साल 2006 से लेकर अब तक एक टेस्ट मैच, एक टी20 मुकाबला और पांच वनडे मैच आयोजित किए गए हैं। सभी सात भिड़ंतों में भारत ने विपक्षी टीमों पर विजय हासिल की है। भारत और बांग्लादेश के बीच 14 से 18 नवंबर के बीच खेला जाना वाला टेस्ट मैच होल्कर स्टेडियम के इतिहास का दूसरा टेस्ट मुकाबला होगा।

इस मैदान पर पहला टेस्ट मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच साल 2016 में खेला गया था, जिसमें मेजबान टीम ने मेहमान टीम को 321 रन से हराया था। इसके अलावा 22 दिसंबर 2017 को खेले गे एकमात्र टी20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 86 रनों से मात दी थी।

वनडे मैचों में भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड को दो बार हराया है, जबकि टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार मात दी है। वहीं बांग्लादेश की टीम पहली बार इस स्टेडियम में पहली बार दम-खम दिखाएगी।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशहोल्कर स्टेडियमभारतीय क्रिकेट टीमबांग्लादेश क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या