भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच देखने जाएंगे अमित शाह, ममता बनर्जी के अलावा बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना भी रहेंगी मौजूद

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जो दोनों टीमों के लिए पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

By सुमित राय | Published: November 14, 2019 3:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देअमित शाह भारत और बांग्लादेश के बीच ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में देखने पहुंचेंगे।भारत और बांग्लादेश के बीच यह मैच कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान में होने वाले ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में देखने पहुंचेंगे। यह मैच भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा, जो दोनों टीमों के लिए पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

इस मैच में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पहुंचेगी, जो मैच के पहले दिन घंटी बजाकर टेस्ट मैच की शुरुआत करेंगी। इस मुकाबले के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को न्योता भेजा था, जिसे पड़ोसी मुल्क की प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया था।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के सचिव अभिषेक डालमिया ने बताया, 'भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान ईडन गार्डन्स मैदान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना मौजूद रहेंगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी भी इस मौके पर मौजूद होंगे, अभिषेक डालमिया ने कहा, 'हमने एमएस धोनी को आमंत्रित किया है, हालांकि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है। उनके कमेंट्री करने की बात चल रही है, लेकिन अभी इस पर बातचीत चल रही है।

मैच के दौरान सोने के सिक्के से टॉस किया जाएगा, जबकि मेहमान टीम को सिल्वर कॉइन भेंट किया जाएगा। इतना ही नहीं बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना के स्वागत में 50 तरह के पकवान बनाए जाएंगे, जिनमें हिल्सा मछली, पाब्डा, भेटकी, दाब चिंग्री मुख्य रूप से शामिल है।

टॅग्स :भारत vs बांग्लादेशअमित शाहममता बनर्जीबीसीसीआईसौरव गांगुली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या