IND vs AUS: भारत गंवा चुका वनडे सीरीज, जानिए अब कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हाल

सीमित ओवर की श्रृंखला 8 दिसंबर को समाप्त होगी, जिसके बाद 17 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 30, 2020 04:59 PM2020-11-30T16:59:23+5:302020-11-30T17:15:30+5:30

IND vs AUS: wicketkeeper KL Rahul defends Indian bowlers | IND vs AUS: भारत गंवा चुका वनडे सीरीज, जानिए अब कैसा है टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया है।

googleNewsNext
Highlightsवनडे सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम।भारत के खिलाफ सम्मान बचाने का मौका।केएल राहुल ने बताया कैसा है ड्रेसिंग रूम का हाल।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया है। ऐसे में अब 2 दिसंबर को टीम इंडिया सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरेगी। इस बीच विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल ने इस बात खालासा किया है कि वनडे शृंखला गंवाने के बाद अब ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसा है।

विरोधी टीम ने हमसे बेहतर खेला: केएल राहुल

राहुल ने कहा, "टीम का माहौल अभी भी पॉजिटिव है। एक टीम के रूप में आपको कई बार यह मानना होता है कि विरोधी टीम ने आपसे बेहतर क्रिकेट खेला है। उनके लिए यह घरेलू पिच है।"

उन्होंने कहा, "हमने लंबे समय बाद 50 ओवर क्रिकेट खेला है, इसलिए लय में आने में समय लगेगा। यह दौरा अभी काफी लंबा है लेकिन हमने कई चीजें सही भी की हैं। हमें बस बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच पर बेहतर गेंदबाजी कैसे करनी है उस पर ध्यान देना होगा। हमने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है इसलिए सिर्फ टीम को अपने कौशल के मुताबिक उस पर अमल करना है और जल्द विकेट लेने पर ध्यान लगाना है।"

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरे वनडे में 51 रन से हराकर शृंखला जीती 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रविवार को दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतक से चार विकेट पर 389 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट पर 338 रन ही बना सकी। कप्तान विराट कोहली (89 रन) और लोकेश राहुल (76 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। पहले वनडे में भारत को 66 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

चोटिल वॉर्नर बाहर, कमिंस को सीमित ओवर की सीरीज के लिए आराम

फॉर्म में चल रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर दूसरे वनडे के दौरान लगी ग्रोइन चोट के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के बचे हुए मैचों में नहीं खेलेंगे जबकि शीर्ष तेज गेंदबाज पैट कमिंस को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट को ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की टीम में वॉर्नर के स्थान पर चुना गया है जो बिग बैश लीग में दो शृंखलाओं में शीर्ष रन स्कोरर थे। ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस टीम में बरकरार रहेंगे जो पहले वनडे में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण दूसरा वनडे नहीं खेल पाए थे। 

Open in app