IND Vs AUS: विराट कोहली ने 3 साल और 3 महीने के बाद टेस्ट में जड़ा शतक, एलन बॉर्डर से आगे निकले

विराट का टेस्ट में यह 28वां शतक है और साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अब उनके नाम 75 शतक हो गए हैं। 23 मैच और 41 पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले कोहली ने एलन बॉर्डर के शतकों की संख्या को पार कर लिया है। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने अपने टेस्ट करियर में 27 शतक लगाए थे।

By शिवेंद्र राय | Published: March 12, 2023 1:42 PM

Open in App
ठळक मुद्देचौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा विराट का टेस्ट में यह 28वां शतक हैटेस्ट क्रिकेट में कोहली का ये शतक 3 साल और 3 महीने के अंतराल के बाद आया है

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा। टेस्ट क्रिकेट में कोहली का ये शतक 3 साल और 3 महीने के अंतराल के बाद आया है।  विराट का टेस्ट में यह 28वां शतक है और साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अब उनके नाम 75 शतक हो गए हैं। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के 75 शतकों में से 28 शतक टेस्ट में, 46 वनडे में और एक टी20 में आए हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का पिछला शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ आया था।  23 मैच और 41 पारियों के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले कोहली ने एलन बॉर्डर के शतकों की संख्या को पार कर लिया है। ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने अपने टेस्ट करियर  में 27 शतक लगाए थे।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16वीं बार शतकीय पारी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने  20 शतक लगाए हैं। आज के मैच में विराट ने अपना 28वां टेस्ट शतक 241 गेंदों में पूरा किया। 

अहमदाबाद में चौथे दिन का खेल शुरू होने पर नाबाद बल्लेबाज विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने पारी की शुरुआत की। 309 रन के स्कोर पर भारत का चौथा विकेट गिरा। रवींद्र जडेजा 84 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। जडेजा को टॉड मर्फी ने उन्हें उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच कराया। इसके बाद विराट कोहली और श्रीकर भरत के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। श्रीकर भरत के रूप में भारत का पांचवां विकेट गिरा। भरत को नाथन लियोन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच कराया। भरत ने 88 गेंद में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 44 रन बनाए। 

फिलहाल समाचार समाचार लिखे जाने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 444 रन बना लिए थे। कोहली 125 रन पर नाबाद हैं। दूसरे छोर पर उनके साथ अक्षर पटेल 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में बेहतरीन खेल दिखाया और हर विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई।

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाटेस्ट क्रिकेटबीसीसीआईसचिन तेंदुलकर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या