Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कोच को खल रही है इस ऑलराउंडर की कमी, बताया कारण

ऑस्ट्रेलिया में इस समय स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे प्रमुख बल्लेबाज नहीं हैं। इसके बावजूद उसे कमजोर नहीं समझ सकते हैं।

By सुमित राय | Published: November 19, 2018 10:10 AM2018-11-19T10:10:53+5:302018-11-19T10:10:53+5:30

Ind vs Aus: Team India will be missed injured Hardik Pandya, says Ravi Shastri | Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के कोच को खल रही है इस ऑलराउंडर की कमी, बताया कारण

विराट कोहली के साथ रवि शास्त्री

googleNewsNext

भारतीय टीम टी-20 सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है और सभी खिलाड़ी जमकर पसीना बहा रहे हैं। इस बीच टीम के कोच रवि शास्त्री का कहना है कि भारतीय टीम को सीमित ओवरों की सीरीज में अपने धाकड़ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कमी खलेगी। बता दें कि हार्दिक पंड्या को एशिया कप के दौरान चोट लगी थी और इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं।

अतिरिक्त गेंदबाज के साथ उतर सकती हैं टीम इंडिया

टीम इंडिया के कोच शास्त्री ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमें एक खिलाड़ी की कमी खलेगी और वह हार्दिक पंड्या हैं, जो चोटिल हैं। वह गेंदबाज और बल्लेबाज के रूप में टीम को संतुलन देते हैं, जिसके कारण हम अतिरिक्त गेंदबाज को खेला सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह जल्द फिट हो जाएंगे। अगर तेज गेंदबाजों ने अच्छा किया तो हमें उनकी कमी नहीं महसूस होगी।'

बता दें कि भारतीय टीम अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 21 नवंबर से टी-20 मैच से करेगी और उसे इस सीरीज में तीन मैच खेलने हैं। टी-20 सीरीज के बाद भारतीय टीम को 4 टेस्ट और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

घरेलू मैदान पर कोई टीम कमजोर नहीं होती

ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीत को लेकर रवि शास्त्री ने कहा कि काफी ऐसी टीमें हैं, जो विदेशी दौरे पर अच्छा प्रदर्शन नहीं करती हैं। ऑस्ट्रेलिया में इस समय स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे प्रमुख बल्लेबाज नहीं हैं। इसके बावजूद उसे कमजोर नहीं समझ सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरा हमेशा से मानना रहा है कि घरेलू मैदान पर कोई टीम कमजोर नहीं होती। भगवान न करे ऐसा हो, पर हो सकता है कि जब कोई टीम भारत आए तो हमारे तीन-चार खिलाड़ी नहीं खेल रहे हो। लेकिन अगर कोई सोचता है कि यह कमजोर टीम है तो आपको हैरान होना पड़ सकता है।

Open in app