Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, चोट के बाद बाहर हुए पृथ्वी शॉ

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है।

By सुमित राय | Published: November 30, 2018 11:22 AM2018-11-30T11:22:47+5:302018-11-30T11:28:41+5:30

Ind vs Aus: Prithvi Shaw ruled out from first Test against after ankle injury | Ind vs Aus: टेस्ट सीरीज से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुश्किलें, चोट के बाद बाहर हुए पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ चोट के बाद उठ भी नहीं सके।

googleNewsNext
Highlightsपृथ्वी शॉ एड़ी की चोट के कारण रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए।पृथ्वी शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में चोट लगी थी।चोट के बाद पृथ्वी उठ भी नहीं सके और उन्हें गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एड़ी की चोट के कारण रहे पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। पृथ्वी शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में चोट लगी थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की पारी के दौरान पृथ्वी शॉ शुक्रवार को डीप मिडविकेट बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और कैच पकड़ने की कोशिश में उनकी एड़ी में चोट आई। पृथ्वी शॉ को 15वें ओवर में चोट लगी जब वह रविचंद्रन अश्चिन की गेंद पर बाउंड्री के पास वह मैक्स ब्रायंट का कैच लपकने की कोशिश कर रहे थे। चोट के बाद वह उठ भी नहीं सके और उन्हें गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।


पृथ्वी नहीं खेल पाएंगे पहला टेस्ट

बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ के चोट के बारे में बयान जारी कर कहा कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ प्रैक्टिस मैच के दौरान बाउंड्री पर कैच लपकने के दौरान एड़ी में चोट लगी। इसके बाद उनका स्कैन कराया गया और वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। जल्दी फिट होने के लिए वह रिहैबिलिटेशन जाएंगे।


भारतीय टीम के समस्या बढ़ी

पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम के सामने ओपनिंग की समस्या बढ़ गई है और बताया जा रहा है कि केएल राहुल और मुरली विजय पहले टेस्ट में पारी की शुरुआत कर सकते हैं। बीसीसीआई ने अभी पृथ्वी शॉ की जगह पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है।

बल्लेबाजी में भी किया कमाल

इससे पहले पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी में कमाल किया था और 69 गेंदों में 95.65 की स्ट्राइक रेट से 66 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस धमाकेदार पारी में पृथ्वी ने 11 चौके जमाए। भारत की ओर से पृथ्वी के अलावा विराट कोहली, चेतेशवर पुजारा, हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने हाफ सेंचुरी लगाई और भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाए।


बल्लेबाजी के दौरान भी गिरे थे पृथ्वी

पृथ्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया और पूरी तरह से लय में नजर आ रहे थे, लेकिन पारी के 21वें ओवर में लेग स्पिनर डेनियल फॉलिन्स ने पृथ्वी को बोल्ड कर दिया। पृथ्वी शॉ बोल्ड की कुछ अजीब तरीके से हुए। दरअसल, पृथ्वी शॉ फॉलिन्स की इस गेंद को स्वीप करना चाह रहे थे, लेकिन वे लड़खड़ा गए और गेंद विकेट पर जाकर लग गई।

Open in app