IND vs AUS: इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में भारत का बुरा हाल, गिल, रोहित, विराट और जडेजा आउट, ऑस्ट्रेलिया अभी भी 9 रन आगे

IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को यहां चाय तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 79 रन बनाए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 02, 2023 2:20 PM

Open in App
ठळक मुद्देटीम इंडिया अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 9 रन पीछे है।ऑस्ट्रेलिया ने भारत के पहली पारी के 109 रन के जवाब में 197 रन बनाकर 88 रन की बढ़त हासिल की थी। चेतेश्वर पुजारा 36 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रेयस अय्यर दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं।

IND vs AUS: इंदौर टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम का बुरा हाल है। कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा आउट हो गए। टीम इंडिया अभी भी ऑस्ट्रेलिया से 9 रन पीछे है। 6 विकेट शेष हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को यहां चाय तक दूसरी पारी में चार विकेट पर 79 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के पहली पारी के 109 रन के जवाब में 197 रन बनाकर 88 रन की बढ़त हासिल की थी जिससे भारत अब भी नौ रन से पीछे है। चाय के समय चेतेश्वर पुजारा 36 रन बनाकर खेल रहे थे। श्रेयस अय्यर दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन विकेट नाथन लियोन ने चटकाए।

तेज गेंदबाज उमेश यादव और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन भारत को वापसी दिलाते हुए गुरुवार को यहां ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 197 रन पर समेट दिया था। भारत ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के अंतिम छह विकेट सिर्फ 11 रन पर चटकाकर उसे 197 रन पर रोक दिया।

उमेश (12 रन पर तीन विकेट) और अश्विन (44 रन पर तीन विकेट) ने सुबह के सत्र में तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि पहले दिन रविंद्र जडेजा (78 रन पर चार विकेट) ने चार विकेट हासिल किए थे। भारत कल पहली पारी में 109 रन ही बना सका था जिससे ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 88 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

टॅग्स :आईसीसीटीम इंडियाऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या