IND vs AUS: कैसी है अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच? आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा- गेंद पहले दिन टर्न नहीं होगी

स्मिथ ने कहा कि नागपुर में 400 रन का स्कोर खड़ा करना बेहद मुश्किल था लेकिन मोटेरा में ऐसा करना आसान हो सकता है। उन्होंने कहा, "हमें जैसी परिस्थितियां मिलेंगी हमें उनके अनुसार खेलना होगा। निश्चित तौर पर इस श्रृंखला में अभी तक बड़े स्कोर नहीं बने हैं। भारत ने पहले टेस्ट मैच में 400 रन का स्कोर खड़ा किया था और रोहित ने शतक लगाया था। तब 400 का स्कोर बहुत बड़ा साबित हो गया था।"

By शिवेंद्र राय | Published: March 8, 2023 04:20 PM2023-03-08T16:20:06+5:302023-03-08T18:30:15+5:30

IND vs AUS: How is the pitch of Narendra Modi Stadium in Ahmedabad Australian captain Steve Smith | IND vs AUS: कैसी है अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच? आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा- गेंद पहले दिन टर्न नहीं होगी

चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsचौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगाऑस्ट्रेलिया अभी चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे चल रहा हैस्मिथ बोले - अहमदाबाद का विकेट बाकी मैदानों जैसा नहीं

अहमदाबाद:  बार्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर और दिल्ली में जीत दर्ज करने के बाद इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स के आगे भारतीय बल्लेबाज बेबस नजर आए थे। ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या अहमदाबाद की पिच भी स्पिन की मददगार होगी या भारतीय मैनेजमेंट ने कुछ और मांग की है। फिलहाल अहमदाबाद के मैदान से जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें पिच पर घास दिखाई दे रही है।

इस बीच पिच को लेकर आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने बुधवार को कहा कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम का विकेट पहले तीन टेस्ट मैच के लिए तैयार की गई पिचों की तुलना में सबसे सपाट नजर आ रहा है और यहां गेंद शुरू से ही टर्न नहीं लेगी। ऑस्ट्रेलिया अभी चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे चल रहा है और वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले यहां श्रृंखला बराबर कराकर भारत पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा।

स्मिथ ने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, "अभी तक हमने जो चार विकेट देखे हैं उनमें यह संभवत: पहले दिन के लिए सबसे सपाट विकेट लगता है।" स्मिथ को हालांकि उम्मीद है कि तेज गर्मी यह सुनिश्चित करेगी कि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच में दरार पड़ेंगी, जिससे टर्न मिलेगा। उन्होंने कहा, "अभी यहां का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है। यहां काफी गर्मी है। ऐसा लगता है की मैच आगे बढ़ने के साथ पिच सूखती जाएगी। एक मैदान कर्मी ने कहा कि वह आज फिर से इस पर पानी डाल सकते हैं। हमें अभी इंतजार करना होगा लेकिन मैच से एक दिन पहले पिच जैसी नजर आती है वह निश्चित तौर पर वैसी नहीं है जैसा हमने अभी तक पहले दिन की पिच देखी है।"

स्मिथ ने कहा कि नागपुर में 400 रन का स्कोर खड़ा करना बेहद मुश्किल था लेकिन मोटेरा में ऐसा करना आसान हो सकता है। उन्होंने कहा, "हमें जैसी परिस्थितियां मिलेंगी हमें उनके अनुसार खेलना होगा। निश्चित तौर पर इस श्रृंखला में अभी तक बड़े स्कोर नहीं बने हैं। भारत ने पहले टेस्ट मैच में 400 रन का स्कोर खड़ा किया था और रोहित ने शतक लगाया था। तब 400 का स्कोर बहुत बड़ा साबित हो गया था।" ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, "यह विकेट थोड़ा भिन्न हो सकता है। यहां संभवत: पहली गेंद या पहले दिन से ही स्पिनरों को मदद नहीं मिलेगी लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ यह स्पिन लेगी। इसलिए, हां इस विकेट पर बड़ा स्कोर बनाने का मौका मिल सकता है।" 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Open in app