IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल के लिए गूगल ने बनाया खास डूडल, खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

Google Doodle ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप फाइनल का जश्न मनाया, उपयोगकर्ताओं को इस ऐतिहासिक घटना के उत्साह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

By अंजली चौहान | Published: November 19, 2023 07:02 AM2023-11-19T07:02:13+5:302023-11-19T07:03:01+5:30

IND vs AUS Final Google made a special doodle for the World Cup final wished the players all the best | IND vs AUS Final: वर्ल्ड कप फाइनल के लिए गूगल ने बनाया खास डूडल, खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

फोटो क्रेडिट- गूगल

googleNewsNext

नई दिल्ली: आज अहमदाबाद में इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर फैन्स काफी उत्सुक है और पूरे देश में जश्न का माहौल है। इस बीच, गूगल ने आईसीसी वर्ल्ड कप को लेकर एक खास डूडल बनाया है और इस जश्न में अपनी भागीदारी भी दर्ज कराई। गूगल ने सभी फाइनलिस्ट खिलाड़ियों को आज के मैच के लिए शुभकामनाएं दी और क्रिकेट का डूडल बनाया। 

गूगल ओपन करते ही आपको स्क्रीन पर डूडल नजर आएगा जिसमें वर्ल्ड कप की ट्रॉफी और बैट बना हुआ है। इसके बाद जब आप कोई चीज इसमें सर्च करेंगे तो जो टैब खुलेगा उसमें एक बड़ा बल्ला बना नजर आएगा। इस तरह से गूगल ने सभी क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए इस डूडल को बनाकर तैयार किया है।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए इस साल भारत, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की दस राष्ट्रीय टीमों की मेजबानी भारत ने की। इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार विश्व कप फाइनल में भारत से खेलेगा। पहला 2003 में था, और यह भारत का सदी का पहला फाइनल था। लेकिन न तो वे और न ही प्रतियोगिता में लगभग कोई अन्य टीम रिकी पोंटिंग की विश्व-विजेता टीम का मुकाबला कर सकी।

वनडे में दोनों टीमें कुल मिलाकर 150 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं। भारत ने उनमें से 57 जीते हैं, और ऑस्ट्रेलिया ने 83 जीते हैं। विश्व कप के तेरह मैचों ने उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया है। भारत ने पांच बार और ऑस्ट्रेलिया ने आठ बार जीत हासिल की है। 

Open in app