IND vs AUS, CWC Final: "भारत जीतेगा विश्व कप", भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया दावा

चेन्नई में मीडिया से बातचीत करते हुए शात्री ने कहा, "भारत विश्व कप जीतेगा। वे फाइनल में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे। उन्होंने बहुत अच्छा खेला है और उन्हें कुछ अलग करने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें बस आगे बढ़ना है।"

By रुस्तम राणा | Published: November 17, 2023 03:11 PM2023-11-17T15:11:55+5:302023-11-17T15:25:14+5:30

IND vs AUS, CWC Final: "India will win the World Cup", former India head coach Ravi Shastri claims | IND vs AUS, CWC Final: "भारत जीतेगा विश्व कप", भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया दावा

IND vs AUS, CWC Final: "भारत जीतेगा विश्व कप", भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने किया दावा

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी वनडे विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगाशास्त्री ने कहा, भारत विश्व कप जीतेगा। वे फाइनल में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात यह है कि यह टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है

IND vs AUS, CWC Final: आईसीसी वनडे विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना होगा। निर्णायक मुकाबले में दोनों टीमें 19 नवंबर को अहमदाबाद के श्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भिड़ेंगी। फाइनल मुकाबले को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रहे रवि शास्त्री ने शुक्रवार को यह दावा किया है कि टीम इंडिया विश्व कप जीतेगी।  

चेन्नई में मीडिया से बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा, "भारत विश्व कप जीतेगा। वे फाइनल में प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे। उन्होंने बहुत अच्छा खेला है और उन्हें कुछ अलग करने की ज़रूरत नहीं है। उन्हें बस आगे बढ़ना है।" उन्होंने आगे कहा कि अच्छी बात यह है कि यह टीम एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। 8-9 खिलाड़ी खेल दर खेल अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। तो यह एक शानदार संकेत है।"

वहीं क्रिकेटर अशोक डिंडा ने कहा, "भारत अपराजेय है। जिस तरह से वे अभी खेल रहे हैं, वे सभी विभागों में अपराजेय हैं। 2003 में, भारत फाइनल हार गया था, इसलिए हम इसे बदला कह सकते हैं। पूरा देश टीम इंडिया का 19 नवंबर को अहमदाबाद में  समर्थन करेगा और हम निश्चित रूप से ट्रॉफी उठाएंगे। भारत ने न केवल कोई मैच नहीं हारा है बल्कि सभी मैच शानदार तरीके से जीते हैं। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है...रोहित शानदार कप्तानी कर रहे हैं।"

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम चौथी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। जबकि ऑस्ट्रेलिया आठवीं बार विश्वकप के फाइनल में पहुंची है और अब तक 5 बार किक्रेट विश्वकप में चैंपियन का खिताब अपने नाम कर चुकी है। इससे पहले 1983 और 2011 में टीम इंडिया ने खिताब जीता था, जबकि 2003 के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी। ऐसे में 20 साल पुरानी हार का बदला लेने के इरादे से रोहित की सेना मैदान पर उतरेगी। 

Open in app