IND vs AUS: रोहित शर्मा के निशाने पर है धोनी का रिकॉर्ड, इस मामले में छोड़ देंगे पीछे

इस मैच का आयोजन विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। इस मैदान की पिच पर पिछले नौ वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन का औसत स्कोर रहा है। इन नौ मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की है।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 19, 2023 01:33 PM2023-03-19T13:33:04+5:302023-03-19T13:40:04+5:30

IND vs AUS: Australia won the toss and chose bowling, Ishan-Shardul out, Dhoni's record on Rohit's target | IND vs AUS: रोहित शर्मा के निशाने पर है धोनी का रिकॉर्ड, इस मामले में छोड़ देंगे पीछे

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsविशाखापत्तनम में आज दूसरा वनडे मैचऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है रोहित और अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है

विशाखापत्तनम: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने कंगारूओं को 5 विकेट से मात दी। अब दोनों टीमों के बीज सीरीज का दूसरा वनडे 19 मार्च को विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है।  वानखेड़े में खेले गए पहले मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या के पास थी। अब विशाखापट्टनम में नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई है। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है और आज ही सीरीज में अजेय बढ़त लेने की कोशिश करेगा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।  ग्लेन मैक्सवेल और जोश इंग्लिस की जगह एलेक्स कैरी और नाथन एलिस को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। भारतीय टीम में  ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर बाहर हैं और रोहित और अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है।

रोहित के सामने धोनी का रिकॉर्ड

रोहित इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़कर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। रोहित अगर इस मैच में 79 रन बना लेते हैं तो वह इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में एमएस धोनी को पछाड़कर पांचवें नंबर पर पहुंच जाएंगे। रोहित ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर खेली गई 457 पारियों में 17014 रन बनाए हैं। वहीं धोनी के नाम 523 पारियों में 17092 रन दर्ज हैं। 

वहीं रोहित चौके मारने के मामले में भी एक खास क्लब में शामिल हो सकते हैं। रोहित अगर 4 चौके जड़ लेते हैं तो वनडे में उनके 900 चौके पूरे हो जाएंगे। इस आंकड़े तक पहुंचने वाले भारत के सातवें क्रिकेटर बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह ने भारत के लिए यह कारनामा किया है। 

भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, शॉन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम जाम्पा

बता दें कि  इस मैच का आयोजन विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में किया जा रहा है। इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला शुरुआत से ही रहा है और खूब रन बनते हैं। इस मैदान की पिच पर पिछले नौ वनडे मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन का औसत स्कोर रहा है। इन नौ मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने पांच मैचों में जीत हासिल की है।
 

Open in app