Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम से 7 खिलाड़ियों को किया बाहर, टीम इंडिया को 3 मैचों की सीरीज में टक्कर देंगे ये 14 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी और दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

By सुमित राय | Published: December 17, 2019 10:21 AM2019-12-17T10:21:21+5:302019-12-17T13:05:00+5:30

Ind vs Aus: Australia announced ODI squad for India tour, 7 changes from World Cup team, New coach, No Glenn Maxwell | Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने वनडे टीम से 7 खिलाड़ियों को किया बाहर, टीम इंडिया को 3 मैचों की सीरीज में टक्कर देंगे ये 14 खिलाड़ी

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान एरोन फिंच संभालेंगे।

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को वनडे टीम से बाहर कर दिया है।ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान एरोन फिंच संभालेंगे, जबकि एलेक्स कैरी और पैट कमिंस उपकप्तान होंगे।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम की कमान एरोन फिंच संभालेंगे, जबकि एलेक्स कैरी और पैट कमिंस उपकप्तान होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने इस साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप खेलने वाले 7 खिलाड़ियों को वनडे टीम से बाहर कर दिया है। उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, नाथन कूल्टर नाइल, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन और मार्कस स्टोइनिस को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि जेसन बेहरनडॉर्फ चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी इस दौरे पर वनडे टीम के साथ नहीं होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लैंगर को आराम देकर एंड्रयू मेक्डॉनल्ड को हेड कोच बनाया है। इसके अलावा ऑलराउंडर सीन एबॉट की पांच साल बाद टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और स्पिनर एश्टन एगर भी टीम में लौटे हैं।

वहीं टेस्ट मैचों में शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशाने को पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है। लाबुशाने के सेलेक्शन पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर ट्रेवर हॉन्स ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में हमारे टॉप ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए उसे बरकरार रखा गया है। वहीं हमें लगता है कि मार्नस लाबुशाने अब वनडे फॉर्मेट में डेब्यू के लिए तैयार हैं, उन्होंने क्वींसलैंड के लिए इस फॉर्मेट में काफी रन बनाए हैं।'

बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने भारत दौरे पर आएगी और दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट और तीसरा वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरु में होगा।

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम : एरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशाने, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स कैरी, सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर और एडम जंपा।

Open in app