IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन के 100 विकेट पूरे, स्मिथ को 7वीं बार शून्य पर आउट किया, देखिए वीडियो

ट्र्रेविस हेड को आउट कर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने का कीर्तिमान भी बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन से आगे अब बस अनिल कुंबले हैं। दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले 111 विकेट के साथ इस सूची में पहले स्थान पर हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: February 17, 2023 2:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में अश्विन के 100 विकेट पूरेअनिल कुंबले 111 विकेट के साथ इस सूची में पहले स्थान पर हैंअश्विन ने स्टीव स्मिथ को 7वीं बार शून्य पर आउट किया

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उम्मीद थी कि कंगारू टीम पिछली हार से सबक लेकर भारतीय स्पिनरों के सामने टिककर खेलेंगे लेकिन आर अश्विन की घूमती गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एक बार फिर बेबस नजर आए।

 दूसरे टेस्ट मैच में तीन गेंद अंदर दो विकेट लेकर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। इसके बाद खतरनाक दिख रहे ट्र्रेविस हेड को आउट कर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में 100 विकेट लेने का कीर्तिमान भी बनाया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन से आगे अब बस अनिल कुंबले हैं।  दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले 111 विकेट के साथ इस सूची में पहले स्थान पर हैं। 

अश्विन ने स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट किया और इसी के साथ एक और रिकॉर्ड की बराबरी की। स्मिथ को शून्य पर सबसे ज्यादा आउट करने के मामले में अश्विन ने पाकिस्तान के यासिर शाह की बराबरी की। यासिर शाह और अश्विन दोनो स्मिथ को टेस्ट में सात बार शून्य पर आउट कर चुके हैं।

दिल्ली में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ही एक छोर पर भारतीय गेंदबाजों का सामना कर सके।  उस्मान ख्वाजा 125 गेंद में 81 रन की पारी खेली।  ख्वाजा ने अपनी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगाया। रवींद्र जडेजा की गेंद पर लोकेश राहुल ने शानदार कैच पकड़कर ख्वाजा की पारी का अंत किया।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर एक बार फिर असफल रहे। उन्होंने  15 रन बनाए।  डेविड वॉर्नर को 15 रन के स्कोर पर विकेटकीपर श्रीकर भरत के हाथों कैच कराया। वॉर्नर ने 44 गेंद की पारी में तीन चौके लगाए। बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में एक बदलाव किया है। सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयष अय्यर को प्लाइंग-11 में शामिल किया गया है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। उसने मैट रेनशा की जगह ट्रेविस हेड और स्कॉट बोलैंड की जगह मैथ्यू कुहनमैन को शामिल किया है। कुहनमैन का यह पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियारविचंद्रन अश्विनस्टीव स्मिथबीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमअनिल कुंबले
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या