पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पसंद आया कोहली का एग्रेशन, कहा- क्रिकेट को ऐसे जज्बाती खिलाड़ियों की जरूरत

एलेन बॉर्डर ने विराट कोहली की आक्रामकता का बचाव करते हुए कहा है कि क्रिकेट को उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं।

By भाषा | Published: December 20, 2018 12:30 PM

Open in App

पर्थ, 20 दिसंबर। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर ने विराट कोहली की आक्रामकता का बचाव करते हुए कहा है कि क्रिकेट को उनके जैसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो मैदान पर जज्बाती रहते हैं।

बार्डर ने फॉक्स क्रिकेट के पॉडकास्ट ‘द फॉलोऑन’ पर कहा,‘‘हमारे खेल में इस तरह के ज्यादा लोग नहीं है। पेशेवरपन से यह कुछ हद तक कम हो गया है।’’

ऑस्ट्रेलिया में मौजूदा टेस्ट सीरीज के दौरान आक्रामक जश्न मनाने के लिए माइक हस्सी, मिशेल जॉनसन और संजय मांजरेकर ने कोहली की निंदा की है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के साथ कोहली की बहस भी हो गई थी।

बॉर्डर ने कहा,‘‘मैंने किसी कप्तान को उसकी टीम के विकेट लेने पर ऐसे जश्न मनाते नहीं देखा। यह जरूरत से ज्यादा है, लेकिन अच्छा भी है। उसमें जुनून है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि वह विदेशी सरजमीं पर जीतकर अपनी छाप छोड़ना चाहता है।

उन्होंने कहा,‘‘वह घर से बाहर जीतने को इतना बेकरार है और वाकई नंबर वन रैंकिंग का हकदार है। बतौर कप्तान यह आपकी असली परीक्षा है।’’ बॉर्डर ने कहा,‘‘वह टीम को नंबर वन बनाने में कामयाब रहा है, लेकिन कप्तान की असली पहचान अपने देश से बाहर मिली जीत से होती है। वह इस कमी को पूरा करना चाहता है।’’

टॅग्स :विराट कोहलीभारत Vs ऑस्ट्रेलियाटिम पेन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या