Ind vs Aus, 2nd Test: रोहित-अश्विन दूसरे टेस्ट से बाहर, भारत की 13 सदस्यीय टीम घोषित, जानिए पूरी टीम

ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में मात देने के बाद भारतीय टीम ने 14 दिसंबर से पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है।

By सुमित राय | Published: December 13, 2018 10:22 AM

Open in App

ऑस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में मात देने के बाद भारतीय टीम ने 14 दिसंबर से पर्थ में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने 13 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा को जगह नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि दोनों खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण टीम से बाहर किया गया है। 

पहले मैच में टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले अश्विन के पेट में तकलीफ के कारण, जबकि रोहित शर्मा के पीठ में खिंचाव है और दर्द से परेशान हैं। रोहित-अश्विन को टीम से बाहर कर हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को 13 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है।

पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में पांच गेंदबाजों को शामिल किया गया है, जिसमें ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव हैं। इसके अलावा रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी स्पिन गेंदबाजी का विकल्प हैं।

पृथ्वी शॉ की गैरमौजूदगी में एक बार फिर केएल राहुल और मुरली विजय टीम की पारी की शुरुआत करेंगे। वहीं ऐडिलेड टेस्ट के हीरो रहे चेतेश्वर पुजारा तीसरे और विराट कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे। पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में हनुमा विहारी छठे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

बता दें कि भारतीय टीम ने ऐडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 का स्कोर खड़ा कर ऑस्ट्रेलिया को 235 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद भारतीय टीम ने 307 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन कंगारू टीम 291 रनों पर ही ढेर हो गई।

पर्थ टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीबीसीसीआईरोहित शर्मारविचंद्रन अश्विन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या