IND vs AUS, 1st ODI: पहले वनडे में जमकर पिटे युजवेंद्र चहल, अपने नाम करवा लिया एक और शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 27 नवंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो चुकी है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 27, 2020 1:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में पहला वनडे मैच।सिडनी में युजवेंद्र चहल ने लुटाए 89 रन।वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन लुटाने वाले भारतीय स्पिनर चहल।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने सिडनी में 27 नवंबर को पहले वनडे मैच में जमकर रन लुटाए। चहल ने 10 ओवरों में 89 रन लुटाए। इस दौरान उनके हाथ महज 1 ही शिकार लगा। साथ ही उन्होंने 4 वाइड और 1 नो-बॉल भी फेंकी।

इसी के साथ युजवेंद्र चहल के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया। चहल वनडे मैच में सर्वाधिक रन लुटाने वाले भारतीय स्पिनर 2019 में ही बन चुके थे, लेकिन इस बार उन्होंने अपने इस अनचाहे रिकॉर्ड में एक और रन का इजाफा कर लिया।

वनडे में सर्वाधिक रन लुटाने वाले भारतीय स्पिनर

89 युजवेंद्र चहल बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी 202088 युजवेंद्र चहल बनाम इंग्लैंड, एजबेस्टन 201985 पीयूष चावला बनाम पाकिस्तान, मीरपुर 200884 कुलदीप यादव बनाम न्यूजीलैंड 2020

भारत को मिला विशाल टारगेट

कप्तान आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ के शतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में छह विकेट पर 374 रन बनाए। फिंच ने 114, स्मिथ ने 105 और डेविड वार्नर ने 69 रन का योगदान दिया। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए।

डेविड-वॉर्नर और आरोन फिंच ने बतौर सलामी बल्लेबाज 27.5 ओवरों में 156 रन की साझेदारी की। ये वनडे इतिहास में किसी टीम के खिलाफ किसी एक जोड़ी द्वारा सबसे ज्यादा बार 150+ की साझेदारी का रिकॉर्ड रहा।

डेविड-वॉर्नर और आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ वनडे में चौथी बार 150+ की साझेदारी की। इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम था, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 बार ये कारनामा किया है।

किसी टीम के खिलाफ सर्वाधिक 150+ की साझेदारी (वनडे):

4 डेविड वॉर्नर-आरोन फिंच बनाम भारत3 रोहित शर्मा-विराट कोहली, श्रीलंका3 रोहित शर्मा-शिखर धवन, ऑस्ट्रेलिया

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवनडेविराट कोहलीडेविड वॉर्नरएरॉन फिंचयुजवेंद्र चहलस्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या