Ind vs Aus: वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, प्रैक्टिस में सबसे अहम खिलाड़ी को लगी चोट

Ind vs Aus, 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।

By सुमित राय | Published: March 1, 2019 02:48 PM2019-03-01T14:48:22+5:302019-03-01T15:25:30+5:30

Ind vs Aus, 1st ODI: Dhoni got injured during net session before 1st ODI against Australia | Ind vs Aus: वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, प्रैक्टिस में सबसे अहम खिलाड़ी को लगी चोट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मार्च को खेला जाएगा पहला वनडे

googleNewsNext
Highlightsएमएस धोनी को भारतीय टीम के प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई।प्रैक्टिस के दौरान गेंद धोनी की दाईं बांह के अगले हिस्से में लग गई।भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 2 मार्च को हैदराबाद में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को हैदराबाद में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। वनडे सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के अनुभवी खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एमएस धोनी को भारतीय टीम के प्रैक्टिस के दौरान चोट लग गई।

टीम इंडिया के प्रैक्टिस के दौरान धोनी टीम के सहयोगी स्टाफ सदस्य राघवेंद्र से थ्रोडाउन ले रहे थे, तभी उनकी दाईं बांह के अगले हिस्से में चोट लग गई। उन्होंने नेट में काफी लंबे समय तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। टीम के सभी खिलाड़ी अधिकारिक सत्र के बाद थ्रोडाउन ले रहे थे।

राघवेंद्र की ऐसी ही एक गेंद धोनी की बांह के अगले हिस्से से लग गई। इसके बाद धोनी को कुछ दर्द हुआ और एहतियात के तौर पर उन्होंने इसके बाद बल्लेबाजी नहीं की। हालांकि यह चोट कितनी गंभीर है इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसके साथ ही पहले वनडे में उनका खेलना संदिग्ध है इसकी पुष्टि नहीं हो सकी। अंतिम फैसला शाम तक लिए जाने की उम्मीद है। 

अगर धोनी उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालनी होगी। अगर धोनी समय पर नहीं उबर पाते हैं तो यही विकल्प होगा। वहीं अगर टीम प्रबधंन सभी बल्लेबाजी विकल्पों को परखना चाहेगा तो लोकेश राहुल और अम्बाती रायुडू दोनों अंतिम एकादश में खेल सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 2 मार्च से हैदराबाद में होगी। सीरीज का दूसरा मैच 5 मार्च को नागपुर, तीसरा मैच 8 मार्च को रांची, चौथा मैच 10 मार्च को चंडीगढ़ और पांचवां मैच 13 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा।

Open in app