Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में ओपनिंग कर सकते हैं रोहित शर्मा, दिया ये जवाब

Ind vs Eng: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और उसे शनिवार से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है।

By सुमित राय | Published: August 17, 2018 5:10 PM

Open in App

मुंबई, 17 अगस्त। इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही है और उसे शनिवार से तीसरा टेस्ट मैच खेलना है। तीसरे टेस्ट के बाद चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी। चौथे टेस्ट के लिए रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया जा सकता है। रोहित के बयान से कुछ ऐसा ही अंदाजा लगाया जा रहा है।

रोहित शर्मा ने कहा कि अगर टीम प्रबंधन निकट भविष्य में विकल्प के तौर पर उनके नाम पर विचार करता है तो वह टेस्ट मैचों में भी पारी शुरू करने के लिए तैयार हैं। बता दें कि रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में 25 मैचों में तीन शतक और नौ अर्धशतक से 39.97 की औसत से 1479 रन बनाए हैं।

जब रोहित से पूछा गया कि क्या वह टेस्ट क्रिकेट में भी पारी का आगाज करने को तैयार हैं तो उन्होंने कहा, 'देखिए, मुझे अब तक कभी ऐसी पेशकाश (टेस्ट क्रिकेट में पारी का आगाज) नहीं की गई लेकिन टीम प्रबंधन जो भी चाहता है मैं उसके लिए तैयार हूं।'

रोहित शर्मा ने कहा कि 'जब मैंने खेलना शुरू किया या जब मैं भारत की ओर से खेल रहा था तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरुआत करूंगा, यह आगे बढ़ते हुए हो गया, इसलिए मैंने अपने विकल्प खुले रखे हैं। मैंने किसी विकल्प को बंद नहीं किया है इसलिए अगर मौका मिलेगा तो मैं इसके लिए तैयार हूं।'

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में भारत की सलामी जोड़ी फेल रही है और बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रही है। पहले टेस्ट मैच में शिखर धवन और मुरली विजय ने पारी शुरू की थी, जबकि दूसरे टेस्ट मैच में मुरली विजय ने केएल राहुल के साथ मिलकर भारतीय पारी की शुरुआत की थी।

रोहित ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'हां बेशक, हमें विश्वास रखना होगा कि हम ऐसा कर सकते हैं। यह इतना आसान नहीं होने वाला। हमने दक्षिण अफ्रीका में ऐसा किया जब पहले दो टेस्ट मैच गंवाने के बाद हमने जोहानिसबर्ग में वापसी की और वह टेस्ट जीता।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हम ऐसा कर सकते हैं, ऐसा नहीं है कि हम ऐसा नहीं कर सकते और टेस्ट मैच नहीं जीत सकते। हमने पहले भी इंग्लैंड में टेस्ट मैच जीते हैं, हमें बस इस मानसिकता के साथ उतरना होगा, उसी तरह खेलना होगा जैसे इंग्लैंड के पिछले दौरों पर टेस्ट मैच जीतने के दौरान खेले थे।'

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरोहित शर्माटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या