IND vs AUS: डीआरएस लेते तो आउट न होते स्टीव स्मिथ, इंपैक्ट आउट साइड ऑफ था फिर भी गंवाई विकेट

स्टीव स्मिथ के मन में एक बार डीआरएस लेने का ख्याल आया भी था लेकिन दूसरे छोर पर खड़े उनके साथी ट्रेविस हेड ने मना कर कर दिया। बाद में जब टीवी रिप्ले देखा गया तो पता चला कि इंपैक्ट आउट साइड ऑफ था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 19, 2023 07:28 PM2023-11-19T19:28:41+5:302023-11-19T19:29:43+5:30

If DRS had been taken Steve Smith would not have been out impact was out side off IND vs AUS | IND vs AUS: डीआरएस लेते तो आउट न होते स्टीव स्मिथ, इंपैक्ट आउट साइड ऑफ था फिर भी गंवाई विकेट

स्मिथ अगर रिव्यू लेते तो बच जाते

Next
Highlightsभारत को तीसरी सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाईस्मिथ नौ गेंद पर चार रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गएबाद में पता चला कि स्मिथ अगर रिव्यू लेते तो बच जाते

World Cup 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्वकप 2023 का खिताबी मुकाबले में 241 रनों का पीछा कर रही ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट जल्दी ही गंवा दिए। इस मैच में भारत को तीसरी सफलता जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। उन्होंने सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट कर दिया। स्मिथ नौ गेंद पर चार रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए। लेकिन बाद में पता चला कि स्मिथ अगर रिव्यू लेते तो बच जाते। 

स्टीव स्मिथ के मन में एक बार डीआरएस लेने का ख्याल आया भी था लेकिन दूसरे छोर पर खड़े उनके साथी ट्रेविस हेड ने मना कर कर दिया। बाद में जब टीवी रिप्ले देखा गया तो पता चला कि इंपैक्ट आउट साइड ऑफ था। ऑस्ट्रेलिया का खेमा टीवी रिप्ले देख कर निराश भी हुआ।

इससे पहले भारत को पहली सफलता मोहम्मद शमी ने दिलाई। उन्होंने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर को आउट किया। दूसरी सफलता  जसप्रीत बुमराह ने दिलाई। उन्होंने मिचेल मार्श को आउट किया। 

मैच में क्या हुआ

मिशेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया ने लोकेश राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक के बावजूद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में रविवार को यहां भारत को 240 रन पर समेट दिया। राहुल (107 गेंद में 66 रन, एक चौका) और कोहली (63 गेंद में 54 रन) ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी करके भारत को शुरुआती झटकों से उबारा। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि नियमित तौर पर भारत को झटके दिए जिससे मेजबान टीम कभी बड़े स्कोर की ओर बढ़ती नहीं दिखी और अंतत: 50वें ओवर की अंतिम गेंद पर मौजूदा विश्व कप में टीम पहली बार ऑल आउट हो गई। कप्तान रोहित शर्मा (47) ने शुरुआत में तेज पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 55 रन तीन विकेट विकेट चटकाए। कप्तान पैट कमिंस (34 रन पर दो विकेट) और जोश हेजलवुड (60 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। भारत को हालांकि बल्लेबाजों के अति रक्षात्मक रवैये से भी नुकसान हुआ। भारतीय पारी में कुल 12 चौके और तीन छक्के लगे। 

Open in app